अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

हमारे सब्र की परीक्षा न ले पाकिस्तान

indian-army_57dfe879520c4आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान चारों ओर से घिर गया है। बावजूद इसके वह अपनी गलती को स्वीकार करने के लिये राजी नहीं है। नाम भले ही पाकिस्तान हो लेकिन उसके मंसूबे हमेशा से ही नापाक रहे है। पाकिस्तान की एक आदत शुरू से ही खराब रही है और वह है पीठ पीछे से वार करना।

उरी आतंकी हमला हो या फिर भारत में हुये अन्य आतंकी हमले ही क्यों न हो, पाकिस्तान ने पीठ पर ही वार कर अपने आपको शेर बताने का प्रयास किया हो। पाकिस्तान भले ही भारत पर पीठ पीछे वार कर अपने आपको शेर बता ले, लेकिन भारत की नजर में वह गीदड़ ही है। लेकिन अब भारत ने गीदड़ को उसकी औकात दिखाना शुरू कर दी है।

इसका उदाहरण पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को मार गिराना है। पाकिस्तान ने भारत के सब्र की परीक्षा ली थी तो यह कार्रवाई की, लेकिन आगे और भी पाकिस्तान ऐसा ही करता रहा तो अंजाम कुछ भी हो सकता है, यह बात पाकिस्तान को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिये। पाकिस्तान भारत से पहली बार नहीं, कई बार मात खा चुका है, बावजूद इसके पाकिस्तान को समझ में नहीं आ रहा है। अभी तो भारतीय सेना ने पाकिस्तान को ट्रेलर दिखाया है, पिक्चर तो अभी पूरी बाकी है।

Related Articles

Back to top button