स्पोर्ट्स

हम भविष्य की टीम तैयार कर रहे हैंः कोंस्टैनटाइन

indian-footballers1-144938690923 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण एशियाई फुटबॉल प्रतियोगिता ‘सैफ चैम्पियनशिप’ के लिए शनिवार को भारतीय फुटबाल टीम के 40 संभावित सदस्यों की घोषणा कर दी।

इन संभावित खिलाड़ियों में अंडर-19 टीम से लेकर घरेलू लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिालड़ियों को भी जगह दी गई है।

टीम के कोच कोंस्टैनटाइन ने टीम के चयन पर कहा कि हमने ऐसी टीम बनाई है जिसमें अंडर-19 से लेकर घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। हम भविष्य के लिए टीम तैयार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इनमें से 28 खिलाड़ियों की संभावित टीम नौ दिसंबर से कोच्चि में प्रशिक्षण सत्र के लिए जुटेगी। ऐसा पहली बार है कि इन 40 खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो कभी किसी आई-लीग क्लब का हिस्सा तक नहीं रहे।

तीन में से दो खिलाड़ी अर्मी एकादश के हैं जबकि एक कोलकाता यूनिवर्सिटी का छात्र है, जिसने कोलकाता फुटबॉल लीग में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

संभावितों में जैन पंचकादान और अर्जुन टूडू आर्मी एकादश से हैं, कौशिक सरकार कोलकाता विश्वविद्यालय से और मल्सवामजुआला तथा डेनियल लालरमजुआवा अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) अंडर-19 अकादमी से चुनकर संभावितों में आए हैं।

उन्होंन अपने पुराने बयान का हवाला देते हुए कहा, “मैंने अपनी पहली प्रेसवार्ता में ही कहा था कि हमारा ध्यान उन खिलाड़ियों पर भी होगा जो आई-लीग और आईएसएल में नहीं खेलते हैं।

40 संभावितों की सूची इस प्रकार है —

गोलकीपर : सुब्रत पॉल, गुरप्रीत सिंह संधु, करणजीत सिंह, लक्ष्मीकांत कट्टीमानी, अमरिंदर सिह।

डिफेंडर : आइबोरलांग खोंगजी, लालछुअनमाविया, संदेश झिंगन, कौशिक सरकार, रॉबिन गुरुं ग, अर्णब मोंडल, ऑग्स्टीन फर्नाडीज, रिनो एंटो, नारायण दास, प्रीतम कोटाल, अनस इदाथोदिका।

फॉरवर्ड: डेनियल लालरामजुआवा, अर्जुन टूडू, सुनिल छेत्री, होलीचरण नारजारे, उदांत सिह, रॉबिन सिह, जेजे लालपेख्लुआ, हाओकिप, सुमित पासी।

मिडफील्डर : माल्स्वामजुआला, जैन पंचकादान, एल्विन जॉर्ज, रॉबिन बोर्गेस, केविन लोबो, संजू प्रधान, सित्यासेन सिंह, रॉवलिन बोर्गेस, युजेनसन लिंगदोह, फ्रांसिस्को फर्नाडीज, मोहम्मद रफीक, बिकास जैरू, प्रनॉय हालदार, रोमियो फर्नाडीज, शहनाज सिह।

 

Related Articles

Back to top button