दिल्लीराजनीतिराज्य

हरियाणा में केजरीवाल के सभी 46 उम्मीदवारों का बुरा हाल…

नई दिल्ली/गुरुग्राम । हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत मतों की गिनती अंतिम चरण में पहुंच चुकी है, अब तो नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, वहीं, पहली बार हरियाणा विधानसभा की 46 सीटों पर चुनाव लड़ रही दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) पस्त नजर आ रही है। सभी 46 सीटों पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने की खबर आ रही है। इतना ही सबसे बड़ा झटका तो आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद को लगा है। विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे नवीन जयहिंद की जमानत तक जब्त हो चुकी है।

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल को झटका

यह अलग बात है कि अरविंद केजरीवाल के साथ उनके मंत्रिमंडल के किसी सहयोगी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं किया था, लेकिन सभी 46 सीटों पर उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी, इसका अंदाजा पार्टी के किसी बड़े नेता को नहीं था।

दिल्ली चुनाव पर पड़ सकता है असर

ऐसा माना जा रहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में अगर आम आदमी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करती तो इसका सकारात्मक असर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 पर भी पड़ता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

केजरीवाल अपने गढ़ में भी नहीं हुए कामयाब

यहां पर बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल मूलरूप से हिसार के रहने वाले हैं। इतना ही नहीं, पिछले कुछ सालों के दौरान उन्होंने कई रैलियां भी कीं। इतना ही नहीं, ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए अरविंद केजरीवाल ने नवीन जयहिंद को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर आगे बढ़ाया था।

वहीं नवीन जयहिंद ने भी ब्राह्म्ण कार्ड खेलते हुए इसे भुनाने की कोशिश की थी। इसी कड़ी में वे चुनाव प्रचार में फरसे के साथ नजर आए। हालांकि, उन्हें चुनाव आयोग की ओर हिदायत भी दी थी, लेकिन वह नहीं माने।

Related Articles

Back to top button