टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

हरियाणा में शिअद का अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान, BJP पर लगाया आरोप

अमृतसर । शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा में भाजपा का साथ छोड़ अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कोर कमेटी की बैठक में हरियाणा के अकाली विधायक को बलकौर सिंह को दिल्ली में भाजपा में शामिल करने की निंदा की गई। इसे शिअद-भाजपा के गठबंधन धर्म का उल्लंघन और भाजपा की धक्केशाही बताया गया। शिअद हरियाणा में जल्दी ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा।

कोर कमेटी की बैठक में लिया फैसला, अकाली विधायक बलकौर को भाजपा में शामिल करने की निंदा

बैठक की अध्यक्षता अकाली दल के अध्यक्ष व सांसद सुखबीर सिंह बादल ने की। कोर कमेटी के सदस्यों ने कहा कि भाजपा ने गठबंधन धर्म को तोड़कर अकाली विधायक को अपनी पार्टी में शामिल किया है। यह गठबंधन को कमजोर करने की साजिश है। अकाली दल हमेशा भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिला कर राजनीति के मैदान में डटा रहा है परंतु भाजपा ने विश्वासघात किया है। कोर कमेटी भाजपा की इसका कड़ा विरोध करती है।

बैठक में कहा गया कि भाजपा ने अकाली दल को नजरअंदाज करने का जो रास्ता अपनाया है उसका अकाली दल की कोर कमेटी विरोध करती है। कोर कमेटी बैठक में चर्चा हुई कि भाजपा नेतृत्व ने हरियाणा का चुनाव अकाली दल के साथ मिलकर लडऩे का फैसला लिया था।

शिअद नेताओं ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान भी एलान किया था कि अकाली दल व भाजपा मिलकर हरियाणा के चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब भाजपा खुद ही इससे पीछे हट रही है। अकाली दल ने भाजपा को पूरे देश में खुले मन से हर तरह का समर्थन देने का फैसला लिया था। अकाली दल हमेशा आपसी भाईचारा को लेकर भाजपा का समर्थन करता रहा है, लेकिन अब भाजपा खुद साथ छोड़ रही है जो सही नहीं है।

Related Articles

Back to top button