जीवनशैली

हर लड़की को पता होना चाहिए हिप का ये परफेक्ट साइज

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड या फिर किसी शहर हो हर जगह लड़किया अपने फिगर को स्लिम और फिट रखने के लिए जी-तोड़ मेहनत करती है। और जिम में पसीना भी बहुत बहाती है। क्योकि हर कोई आज जीरो फिगर पाना चाहता है। लेकिन क्या आप ये बात जानती है कि हिप का परफेक्ट साइज क्या है। नहीं पता तो हम आपको बताते है कि क्या है।हर लड़की को पता होना चाहिए परफेक्ट हिप का ये परफेक्ट साइज, जानिए !

प्लास्टिक सर्जनों द्वारा किए गए रिसर्च से पता चला है कि लड़कियों की कमर के मुकाबले हिप की चौड़ाई 42/86 फीसदी ज्यादा होनी चाहिए। स्टडी में अमेरिका की पॉप स्टार बेयॉन्स नोल्ज कार्टर की साइज को परफेक्ट बताया गया है। अमेरिका में हिप की साइज को बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने का चलन काफी फेमस है। यहां की महिलाएं बट फिट सर्जरी कराने से पीछे नहीं हटती हैं। यहां इस सर्जरी के मामलों में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई।

इस स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। इस स्टडी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया और परफेक्ट हिप साइज को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट हिप साइज का चुनाव किया और बताया कि लड़कियों और महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42/86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button