राज्य

हाईकोर्ट के जज ने बताया मोर को ब्रह्मचारी, सोशल मीडिया पर खूब उड़ा मजाक

जयपुर :  अपने रिटायरमेंट के दिन गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का सुझाव देने और मोर को ब्रह्मचारी बताने वाले राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस महेश चंद्र शर्मा विवादों में घिर गए हैं। कोर्ट में की गई उनकी टिप्पणियों को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया। टि्‌वटर, फेसबुक और वाट्‌सएप पर तरह-तरह के मैसेज और फोटोज वायरल होने लगे। इनमें उनकी टिप्पणियों का खूब मजाक बनाया गया।

जानिये क्या कहता है आज का राशिफल, दिनांक – 02 जून, 2017, दिन – शुक्रवार

 
हालांकि, कुछ लोग उनके समर्थन में भी नजर आए। जस्टिस शर्मा ने यह भी कहा था कि वे शिवभक्त हैं और यह फैसला आत्मा की आवाज है। उन्होंने 139 पेज के फैसले में कहा था कि गायों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। यह सुझाव देने के चंद घंटे बाद वे रिटायर हो गए।
मोर ब्रह्मचारी है
जस्टिस शर्मा ने एक चैनल से कहा, ‘मोर राष्ट्रीय पक्षी क्यों है? वह ब्रह्मचारी रहता है। इसके आंसुओं से ही मोरनी गर्भवती होती है। मोर पंख भगवान कृष्ण ने इसलिए ही लगाया, क्योंकि वह ब्रह्मचारी है। गाय भी इतनी गुणी है कि वह राष्ट्रीय पशु बन सकती है।’ हालांकि, वैज्ञानिक कसौटी पर यह दावा सच नहीं है। 

CBSE Class 10 Result: आज आ सकते हैं सीबीएसई 10वीं के नतीजे, देखें रिजल्ट यहाँ ……

– मोर के बच्चे ने मोर से पूछा कि पापा मैं कैसे पैदा हुआ था। मोर ने कहा-मत पूछ बेटा बड़ी दुःख भरी कहानी है, सुनकर तू रो देगा और मैं दादा बन जाऊंगा।-निशा सिद्धू
– मैं शर्त लगा सकता हूं कि कल राजस्थान हाईकोर्ट से रिटायर हुए जस्टिस शर्मा जल्दी ही आरएसएस परिवार ज्वॉइन कर लेंगे।-राकेश अग्रवाल
 
– गाय को माता, बकरी को बहन, मुर्गी को बेटी और इंसान को राष्ट्रीय मूर्ख घोषित कर दो।-डॉ. टीएन शर्मा
 
– मोर का मूड नहीं होता तो वह मोरनी से कहता है-पुष्पा मुझे आंसू पसंद नहीं हैं।-टी एस सुधीर

Related Articles

Back to top button