उत्तर प्रदेशराज्य

हाई-वे पर लूट-हत्या में शामिल दुर्दांत अपराधी अजय उर्फ कालिया मुठभेड़ में ढेर

एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने कुख्यात बदमाश अजय कालिया को एनकाउंटर में मार गिराया. पुलिस की माने तो अजय कालिया पर दो लाख रुपए का नाम था. उत्तर प्रदेश पुलिस और STF सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन आज STF को जनकारी मिली कि, कुख्यात बदमाश अजय कालिया नोएडा सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में आया हुआ है, जिसके बाद STF ने बदमाश अजय कालिया की घेराबंदी की तो कालिया ने STF टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में कुख्यात बदमाश अजय कालिया मारा गया. कालिया पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे, फिर भी STF इसके आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है ताकि इसके द्वारा घटित आपराधिक वारदातों का पता चल सके.

हाई-वे पर लूट, डकैती समेत दर्जनों मामले दर्ज थे

मारे गए बदमाश पर 2 लाख रुपये का इनाम था, जिसमे मथुरा जिले से एक लाख रुपये, अलीगढ़ से 50 हजार और पलवल से 50 हज़ार का इनाम घोषित था. यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट और नोएडा पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में हाइ-वे पर लूट डकैती और दुष्कर्म करने वाले आपराधिक घुमंतू जनजातियों के सक्रिय गैंग से थाना 20 क्षेत्र में मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश गम्भीर रूप से घायल हुआ है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले ज़ाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. बदमाश की पहचान अजय उर्फ़ कालिया पुत्र सुरेश हाल पता रेवाड़ी हरियाणा के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, अजय हाइवे पर लूट डकैती के साथ दुष्कर्म के कई मामलों में मथुरा, अलीगढ़, बदायूँ और पलवल हरियाणा से वांछित था और अजय पर 2 लाख रुपये का इनाम था, और इसपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पश्चिम यूपी के कई जिलों में था आतंक

फिलहाल STF मारे गए बदमाश अजय उर्फ कालिया का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है, ताकि ये पता चल सके कि अब तक इसने कितनी वारदातों को अंजाम दिया है. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि, अजय उर्फ कालिया ने अलीगढ़, बुलंदशहर, पलवल, बदायूं , हरियाणा और मथुरा में कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है. यही वजह है कि, अजय उर्फ कालिया पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. अजय उर्फ कालिया का गिरोह घुमंतू गिरोह के तौर पर जाना जाता था और ये गिरोह अधिकांश रात में हाईवे पर लोगों को अपना शिकार बनाता था.

अजय उर्फ कालिया इतना दुर्दांत अपराधी था कि लोगों से लूटपाट करने के बाद महिलाओं से दुष्कर्म भी करता था. इसकी इन्हीं घिनौनी वारदातों की वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ भी इसे तलाश रही थी.

मारे गए बदमाश के पास से एक मोटरसाइकिल गाडियो को पंचर करने वाली कील के अलावा 12 बोर का एक देशी तमंचा और भारी तादात में जिंदा कारतूस बरामद हुए है। एसटीएफ अधिकारियों की माने तो आज उसका लिया किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नोएडा में दाखिल हुआ था लेकिन वक्त रहते ही इसकी जानकारी एसटीएफ को हुई जिसके बाद घेराबंदी कर कुख्यात बदमाश अजय उर्फ कालिया को मार गिराया गया.

Related Articles

Back to top button