International News - अन्तर्राष्ट्रीयTOP NEWS

हाथों में बंदूक थाम चीनी काउंसलेट में आतंकियों से लड़ने उतर पड़ी ये पाकिस्तानी अफसर

पाकिस्तान के कराची शहर में शुक्रवार सुबह चीनी काउंसलेट में आतंकवादियों ने हमला बोल दिया. इस हमले में पाकिस्तान पुलिस के दो जवानों की मौत हो गई. वहीं, लम्बी मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के खिलाफ छेड़े गए ऑपरेशन को महिला एएसपी सुहाई अजीज तालपुर ने लीड किया. बताया जा रहा है कि चीनी काउंसलेट पर हमले के बाद एएसपी सुहाई अजीज तालपुर ने अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाला और आतंकियों को ढेर कर दिया.

इस बहादुरी के लिए सिंध प्रांत के सीएम मुराद अली शाह ने एएसपी सुहाई अजीज तालपुर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि क्लिफ्टन की एएसपी सुहाई अजीज हमले के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंची और आतंकियों को मार गिराया. उनके इस बहादुरी भरे कदम से आतंकी चीनी काउंसलेट में नहीं घुस पाए.

मालूम हो कि सुहाई अजीज तालपुर पाकिस्तान पुलिस की सिविल सर्विस परीक्षा ‘सेंट्रल सुपीरियर सर्विस’ पास करके 2013 में फोर्स में शामिल हुई थी. वर्तमान में वो एएसपी क्लिफ्टन हैं. कहा जाता है कि पाकिस्तान में उनका खौफ इस कदर है कि बदमाश उनके नाम से ही कांप उठते हैं.

सुहाई पाकिस्तान के तांडो मोहम्मद खान जिले के एक सामान्य परिवार से आती हैं. वो ऐसी पहली महिला हैं जो सिंध प्रांत से पुलिस सर्विस में शामिल हुई थीं. पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुहाई के पिता अजीज तालपुर राजनीतिक एक्टिविस्ट और लेखक हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके परिवार वाले चाहते थे कि वो चार्टड अकाउंटेंट बने, लेकिन उन्होंने पुलिस सर्विस को चुना.

शुरुआती दौर में लोगों ने उन्हें ताने मारे. पर जब उन्हें माता-पिता ने स्कूल में डाला तो लोगों ने विरोध किया. इस कारण उन्हें गांव छोड़कर भी जाना पड़ा, लेकिन सुहाई ने हार नहीं मानी और पहले ही अटेम्पट में उन्होंने सीएसएस परीक्षा पास कर ली.

Related Articles

Back to top button