ज्ञान भंडार

हाथ की ये लकीर करती हैं लव अफेयर की तरफ इशारा, जाने क्या कहती है आपकी रेखा

हाथों की कुछ लकीरें ऐसी होती हैं जो व्यक्ति के लव अफेयर के बारे में बता सकती हैं। हथेली पर लकीरों की ये स्थिति पूरे जीवन में होने वाले आपके लव अफेयर की जानकारी दे सकते हैं।

शादी की रेखा या फिर लव लाइन सबसे छोटी उंगली के निचले हिस्से में क्षैतिज (हॉरिजॉन्टल) रूप में होती है और इसका छोटा बड़ा आकार आपके जीवन को कई रूप में प्रभावित करता है।

इस लेख के ज़रिए आप व्यक्ति के प्रेम प्रसंगों के बारे में जान सकते हैं। इस आर्टिकल को पढ़िए और लव लाइन जिसे हृदय रेखा भी कहा जाता है, से जानें जीवनभर में प्रेम को लेकर क्या स्थिति रहेगी।

अगर हृदय रेखा है छोटी

अगर हृदय रेखा छोटी है और ये सिर्फ मध्य उंगली तक ही पहुंच पाती है तो ये बताती है कि आप आत्मकेंद्रित, क्रूर और छोटी सोच रखने वाले व्यक्ति हैं। आपकी लव लाइफ अच्छी नहीं रहेगी और अंत में आप अकेले रह जायेंगे।

अगर आपकी लव लाइन हो काफी लंबी

अगर आपकी हृदय रेखा या लव लाइन काफी लंबी है और हथेली के दोनों सिरों तक पहुंचती है तो ये बताती है कि आप सीधे सादे व्यक्ति हैं। आपको शॉर्टकट्स लेना पसंद नहीं है। आपका नेचर रोमांटिक है और अपनी पार्टनर के कहे अनुसार चलने में आपको परेशानी नहीं है। आप अपने रिलेशनशिप को लेकर वफादार हैं। वहीं दूसरी तरफ, प्यार आपकी कमज़ोरी है इस वजह से आपको टूटे हुए रिलेशनशिप से बाहर निकलने में परेशानी होती है।

यदि लव लाइन गुरु पर्वत पर पहुंच कर हो रहा है खत्म

अगर आपके हथेली की लव लाइन गुरु पर्वत पर खत्म होती है तो ये संकेत है कि आपको भरपूर प्रेम मिलेगा। आपको अपने लव अफेयर से बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं।

अगर लव लाइन गुरु पर्वत और शनि पर्वत के बीच में होता है खत्म

यदि आपकी हृदय रेखा गुरु पर्वत और शनि पर्वत के नीचे आकर खत्म होती है तो ये बताती है कि आपके जीवन में सच्चे और बहुत ज़्यादा प्रेम की कृपा है। आप अपने रिलेशनशिप के लिए समर्पित हैं इस वजह से आप कहीं दूसरी जगह प्रेम की तलाश ही नहीं करेंगे।

अगर अंत में जाकर लव लाइन हो जाती है अलग

यदि आपकी लव लाइन अंत में जाकर दो भागों में बंट जाती है और यदि ये हल्का सा कर्व होकर नीचे की तरफ आती है तो ये बताती है कि आप अपने रिलेशनशिप के लिए सब कुछ न्यौछावर करने का जज़्बा रखते हैं।

अगर लव लाइन के अंत में त्रिशूल की भांति निकलती हो तीन रेखाएं

अगर आपकी लव लाइन के अंत होने पर तीन रेखाएं निकल रही हैं तो ये बताता है कि व्यक्ति शांति और सौहार्द में यक़ीन रखता है। लेकिन दुर्भाग्य से आपको लव लाइफ सामान्य से थोड़ी कठिन होगी। 

अगर आपकी लव रेखा के अंत में हो कई सारी रेखाएं

अगर रेखा के अंत में बहुत सारे शाख निकल रहे हैं तो ये बताता है कि व्यक्ति अपने प्यार को लेकर स्थिर है और साथ ही उसे सच्चा प्यार भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button