फीचर्डराष्ट्रीय

हाफिज सईद ने कहा भारत को पठानकोट जैसे दर्द अभी और मिलते रहेंगे

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ hafiz-saeed_650x400_61446515657 (1)नई दिल्ली: जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने पठानकोट सरीखे और हमलों की चेतावनी दी है। 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड ने कहा है कि भारत को पठानकोट जैसे दर्द अभी और मिलते रहेंगे।

पीओके में एक रैली को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि 8 लाख से ज्यादा फौजी कश्मीर में जनसंहार को अंजाम दे रहे हैं। रैली के दौरान भारत के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

हाफिज सईद उन आतंकवादियों में से एक है जिन पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा कर चुका है। वह 2008 में हुए मुंबई धमाकों के लिए दोषी है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी।

पाकिस्तान को हमले पर और सबूतों की दरकार
वहीं पठानकोट आतंकवादी हमले में जांच में कोई प्रगति नहीं होने के चलते पाकिस्तान इस सिलसिले में भारत से और सबूत मांगने की योजना बना रहा है। हमले की जांच कर रही पाकिस्तान सरकार की टीम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय से कहेगी कि वह भारत से और सबूत मांगे।

भारत के रक्षा मंत्रालय ने दिए 20 एयरबेस में हाई अलर्ट के आदेश
पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद रक्षा मंत्रालय ने वेस्टर्न कमांड के करीब 20 एयरबेस पर हाई अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के चलते इन एयरबेस पर किसी संदिग्ध के देखे जाने या जबरदस्ती घुसने पर गोली मार दिए जाने के आदेश जारी किए गए है। वहीं सेना और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ क्विक रिएक्शन टीम बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पठानकोट हमले के बाद सरकार अपनी काउंटर टेरर स्ट्रेटेजी की समीक्षा कर रही है।

Related Articles

Back to top button