अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

हाफिज सईद राजनीतिक नेता बनने की फिराक में, बनना चाहता है पाकिस्तान का पीएम!

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद राजनीतिक नेता बनने की फिराक में है। सईद ने जमात-उद-दावा का नाम बदलकर उसे मिली मुस्लिम लीग पाकिस्तान राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्टर करवाने की योजना बनाई है।
पाक में पिछले छह महीने से नजरबंद सईद ने अपनी पार्टी को राजनीतिक पार्टी की मान्यता देने के लिए पाकिस्तान चुनाव आयोग में एक अर्जी दाखिल की है। मुंबई 26/11 हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान की राजनीति में पूरी तरह से उतरने का मन बना लिया है।

सरकार का बड़ा फैसला: LPG पर नहीं केरोसिन पर खत्म होगी सब्सिडी

हाफिज सईद राजनीतिक नेता बनने की फिराक में, बनना चाहता है पाकिस्तान का पीएम!पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है जिसकी वजह से सईद कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता है। बता दें कि हाल ही में पनामा केस में फंसने के चलते पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाक हुकुमत गंवानी पड़ी।

पाक में कमजोर होती राजनीतिक लहर को देखते हुए सईद ने मौके का फायदा उठाना चाहा है। सईद ने कोई देर न करते हुए अपनी नई पार्टी को हवा देने की कोशिश की है। बता दें कि सईद की पाक सेना और आईएसआई में अच्छी पैठ है। चुनाव आयोग से हरी झंडी मिलते ही सईद अपने मंसूबों को धरातल पर लाने की कोशिश करेगा।

रोजाना सुबह कॉफ़ी की बजाय छाछ पीने से होते हैं ये फायदे…

वहीं, तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया और नवाज शरीफ के सबसे मुखर प्रतिद्वंद्वी इमरान खान पर उनकी ही पार्टी की एक महिला नेता आयशा गुलालई ने अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया है जिससे सईद के राजनीति में आने के हौंसलों को बुलंद कर दिया है।

मगर हाल ही में सईद की नजरबंद की अवधि को और दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। 31 जनवरी 2017 से सईद पाकिस्तान में नजरबंद है। शुरुआती दौर में सईद को तीन महीने के लिये नजरबंद किया गया था। लेकिन नजरबंद की अवधि को दोबारा तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया जो 27 जुलाई को ही समाप्त होनी थी।   

 

Related Articles

Back to top button