राष्ट्रीय

हार्दिक पटेल पर देशद्रोह का दूसरा केस दर्ज

hardik-patel-s_650_102115115328दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और पांच अन्य लोगों के खिलाफ बुधवार को देशद्रोह का दूसरा केस दर्ज किया गया. अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच की ओर से यह केस दर्ज किया गया. पुलिस ने हार्दिक के दो करीबी साथियों को भी गिरफ्तार किया है.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के दिनेश पटेल और चिराग पटेल को बुधवार शाम हाई कोर्ट से बाहर निकलते समय गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच, गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि पुलिस के खिलाफ एक बयान आखिर देशद्रोह कैसे हो सकता है.

सूरत पुलिस पहले ही हार्दिक के खिलाफ देशद्रोह का गंभीर आरोप लगाकर एक केस दर्ज कर चुकी है. उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. इसके बाद कोर्ट ने सरकार को नोटिस दिया है. हार्दिक अभी सूरत पुलिस की हिरासत में है.

क्राइम ब्रांच में सहायक पुलिस आयुक्त केएन पटेल ने कहा कि ट्रांसफर वारंट प्राप्त कर मौजूदा मामले में भी हार्दिक को गिरफ्तार किया जा सकता है. हार्दिक पर आरोप है कि उसने एक पटेल युवक को पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए उकसाया है.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने), 124 (देशद्रोह), 153-ए (विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करना) और 153-बी (राष्ट्रीय अखंडता के खिलाफ काम करना) के तहत केस दर्ज किया है.

 

Related Articles

Back to top button