दिल्लीफीचर्डराजनीति

हार के बाद केजरीवाल का कबूलनामा- हां, मैंने गलतियां की हैं

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में हार के बाद आम आदमी पार्टी में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आत्मचिंतन के लिए तैयार हैं. केजरीवाल ने माना कि उनकी सरकार से कुछ गलतियां हुईं हैं और अब उनकी सरकार उस पर काम कर उन्हें सुधारने की कोशिश करेगी.

केजरीवाल ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि उनसे गलती हुई है. केजरीवाल ने जो तस्वीर ट्वीट की उसमें लिखा है कि बीते दो दिनों में मैंने अपने कार्यकर्ताओं और वोटरों से बात की. हां, हमसे गलतियां हुई हैं और हम उन पर आत्मचिंतन कर उन्हें सुधारेंगे. हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं की तरफ हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं. अब बहाने बनाने की नहीं काम करने की जरूरत है. हम अपने काम में असफल भी भी हैं तो भी हमें काम करते रहना है और उसी के दम पर आगे बढ़ना है. केवल एक चीज स्थिर है और वो है बदलाव.

बता दें कि हाल ही में हुए एमसीडी चुनावों में केजरीवाल सरकार को करारी हार का सामना करना पड़ा है. जहां पिछले विधानसभा चुनावों में आप ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं, वहीं एमसीडी में उनकी पार्टी 270 में से केवल 48 सीटें ही जीत पाई. इससे पहले पंजाब और गोवा में भी आप को करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उनकी पार्टी लगातार अपनी हार के लिए बीजेपी पर आरोप लगाती रही है. उनका कहना था कि देश में मोदी लहर नहीं है और बीजेपी सरकार ईवीएम टेंपरिंग के जरिए चुनाव जीत रही है. इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि राज्य सरकार और एमसीडी दोनों राज्य की जनता के लिए मिलकर काम करने की उम्मीद करते हैं.

 

Related Articles

Back to top button