राष्ट्रीय

हिमाचल की बेटी ने जीता रजत पदक

jyotika-569363cb1fae4_exlहिमाचल की बेटी ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। रोहड़ू की ज्योतिका दत्ता ने राष्ट्रीय जूनियर तलवारबाजी में रजत पदक जीतकर सूबे का मान बढ़ाया है। राष्ट्रीय जूनियर तलवारबाजी प्रतियोगिता छत्तीसगढ़ में 7 से 10 जनवरी तक हुई। इसमें ज्योतिका दत्ता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर कब्जा किया।

वह इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी कई पदक जीत चुकी हैं। ज्योतिका प्रदेश की उभरती खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणास्रोत बन गई हैं। छत्तीसगढ़ से दूरभाष पर अमर उजाला से बातचीत में ज्योतिका दत्ता ने बताया कि तलवारबाजी मुकाबलों में उनका हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, और तमिलनाडु के खिलाड़ियों से मुकाबला हुआ। उन्होंने इनमें बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर रजत पदक जीता।

वह रोहड़ू के बंचूना गांव की रहने वाली हैं। उधर, बेटी की इस उपलब्धि से उनके परिजन बेहद खुश हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी ज्योतिका दत्ता ने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में राष्ट्र मंडल खेलों में तलवारबाजी में रजत पदक हासिल किया था। ज्योतिका ने अंतर विश्वविद्यालय तलवारबाजी मुकाबले में स्वर्ण पदक भी जीता है। सीनियर नेशनल तलवारबाजी मुकाबले में भी ज्योतिका रजत पदक जीत चुकी हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button