टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी : मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-3 से हराया

ब्रेडा (नीदरलैंड्स) (ईएमएस) । हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2018 के एक मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 3-2 के अंतर से हरा दिया। विजेता टीम के लिए लचलन शार्प, क्रेग और ट्रेंट मिट्टॉन ने गोल दागे, जबकि भारतीय टीम के लिए वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने गाल किए। इस टूर्नामेंट में यह भारत की पहली हार है। इससे पहले पीआर श्रीजेश की कप्तानी में इस टूर्नमेंट में उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान और अर्जेंटीना के खिलाफ खेले गए पहले दो मैचों में जीत हासिल की थी।


नीदरलैंड्स की मेजबानी में हो रहे इस मुकाबले की शुरुआत के छठे मिनट में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गोल दाग दिया और 1-0 की बढ़त ले ली। । यह गोल फॉरवर्ड लचलन शार्प ने किया। हालांकि, इसके 4 मिनट बाद ही 10वें मिनट में वरुण कुमार ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एसवी सुनील से मिले सटीक पास से गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।
पहला क्वॉर्टर खत्म होता इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने फिर बढ़त ले ली। 15वें मिनट में श्रीजेश ने डी के बाहर विपक्षी टीम के शॉट को रोका, लेकिन पास में ही खड़े क्रेग ने भारतीय कप्तान की गलती से मिले मौके का फायदा उठाते हुए करारा प्रहार करके गेंद गोल पोस्ट में भेज दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर 2-1 की बढ़त ले ली।
दूसरे हाफ की शुरुआत में ही ट्रेंट मिट्टॉन ने पोस्ट के बेहद करीब से गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 3-1 कर दी। दूसरे हाफ के खत्म होने से ठीक पहले 58वें मिनट में मिली पेनल्टी कॉर्नर को हरमनप्रीत ने हिट लगाते हुए गेंद जाल में उलझा दिया। हालांकि, बचे हुए समय में भारत एक और गोल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button