ज्ञान भंडार

होली की राख भी बना सकती है मालामाल!

ज्योतिष : इस वर्ष होली 10 मार्च को पड़ेगा। माना जाता है कि होली की रात किए गये टोटके बहुत ही ज्यादा असरदार होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि होलिका दहन की राख से यदि कुछ टोटके किए जाएं तो जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके ऊपर किसी ने कोई तांत्रिक प्रयोग करा रखा है तो आप होलिका दहन के समय देशी घी में दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता और थोड़ी सी मिश्री को होली जलने वाली आग में डाल दें और उसके अगले दिन होलिका की राख को चांदी के ताबीज में भरकर गले में धारण कर लें। ऐसा करने से आपके ऊपर जो भी तांत्रिक क्रिया होगी वह नष्ट हो जाएगी।
अगर आपका पैसा कहीं पर फंसा हुआ है या फिर आपने किसी को धन दिया है और वह आपका धना लौटा नहीं रहा है तो आप होली जलने वाले स्थान पर अनार की कलम से उस व्यक्ति का नाम लिख दें और उस पर हरा गुलाल छिड़क दें और होलिका जलने के बाद उस जगह की राख को किसी बहते जल में जल बहा दें। ऐसा करने से आपको आपका धन प्राप्त हो जाएगा।
अगर आपको सरकार की और से किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप होलिका दहन के समय होलिका उल्टी परिक्रमा करते हुआ आक की जड़ को उसमें डाल दें। ऐसा करने से आपको सरकार की और से आ रही परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी।
यदि आपके घर में अक्सर लड़ाइयां होती रहती हैं तो होलिका दहन के समय दो घी में भीगी हुई लौंग, एक बताशा और एक पान पत्ता अर्पित करें और दूसरे दिन उसी स्थान से होलिका की राख को लेकर घर में आएं। इसके बाद एक लाल रंग का नया कपड़ा लेकर उसे राख को उसमें भर दें और किसी सुरक्षित स्थान पर उस राख को रख दें।
अगर आपको नौकरी में प्रमोशन न मिल रहा है या फिर आपकी अपने बॉस से नहीं बन रही है तो आप होलिका दहन के बाद रात के समय उस स्थान पर जाएं और होलिका की राख से अपने बॉस का नाम लिखें। इसके बाद यदि आप संभव हो तो अपने बॉस की फोटो पर होलिका की राख लगाकर किसी भारी वस्तु से दबा दें। ऐसा करने से आपके बॉस और आपके बीच के रिश्ते सुधर जाएंगे।
यदि आपको लगातार व्यापार में घाट हो रहा है तो आप सात गोमती चक्र लें और होलिका दहन के समय परिक्रमा करते समय प्रत्येक परिक्रमा के साथ एक- एक गोमती चक्र को अग्नि में डाल दें। इसके बाद अगले दिन होलिका की राख को लेकर अपने ऑफिस के ऐसे स्थान पर रख दें जहां पर किसी की नजर न जाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही लाभ प्राप्त होगा।
अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे अपने वश में करना चाहते हैं तो आप होलिका दहन के समय दो लौंग, थोड़ा सा चंदन, मिश्री और पान का पत्ता होलिका की अग्नि में डाल दें और उसके बाद अगले दिन होलिका की राख लाकर उसमें चंदन मिलाकर उसका तिलक बना लें और जिससे भी आप प्रेम करते हों उसके सामने यह तिलक लगाकर जाएं। आपके ऐसा करने से वह व्यक्ति जल्द ही आपके प्रेम में पागल हो जाएगा।
यदि आप अक्सर पैसों से परेशान रहते हैं या फिर आपके घर में धन रूकता नहीं है तो आप होलिका दहन के बाद अगले दिन होलिका दहन की राख को लेकर आएं और उसे लाल कपड़े में सात गोमती चक्र के साथ बांधकर अपने धन वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपके पास धन रूकने लगेगा।
होलिका दहन के बाद लाल रंग के कपड़े के पांच टुकड़े लें और उसमें होलिका दहन की राख भरें। इसके बाद उसे पीले धागे से बांध लें। पोटली बनाने के बाद पहली पोटली घर के मुख्य द्वार पर और बाकी चार पोटली घर के चारों कोनों में टांग दें।

Related Articles

Back to top button