उत्तर प्रदेशराज्य

होली के मौके पर लखनऊ से दिल्ली के लिए चलेंगी दो रिवर्स शताब्दी स्पेशल ट्रेन

इन ट्रेनों के संचालन से दिल्ली में फंसे सैकड़ों यात्रियों को राहत मिलेगी। दिल्ली से शनिवार को एक जबकि रविवार को दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना होगी।

लखनऊ। होली पर दिल्ली में उमड़ी जबरदस्त भीड़ को देखते हुए रेलवे लखनऊ से दिल्ली के बीच दो रिवर्स शताब्दी स्पेशल ट्रेन चलाएगा। इन ट्रेनों के संचालन से दिल्ली में फंसे सैकड़ों यात्रियों को राहत मिलेगी। दिल्ली से शनिवार को एक जबकि रविवार को दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। दोनो ट्रेनों का आरक्षण शनिवार सुबह आठ बजे खुल जाएगा।

एक ट्रेन नई दिल्ली से जबकि दूसरी आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि ट्रेन नंबर 02230 रिवर्स शताब्दी स्पेशल शनिवार दोपहर 1:45 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी। यह ट्रेन गाजियाबाद के रास्ते रात 10:30 लखनऊ पहुंचेगी। जबकि ट्रेन 02229 रिवर्स शताब्दी स्पेशल 14 मार्च को लखनऊ से सुबह 5:30 बजे रवाना होकर दोपहर 2:20 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी चेयरकार की 14 और एक्जक्यूटिव क्लास की दो बोगियां होंगी।

इसी तरह ट्रेन नंबर 02231 रिवर्स शताब्दी स्पेशल 11 मार्च को लखनऊ से रात 11:45 बजे रवाना होकर सुबह नौ बजे आनंद विहार पहुंचेगी। आनंद विहार से स्पेशल ट्रेन 12 मार्च को सुबह 11:45 बजे रवाना होकर रात 8:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button