BREAKING NEWSHealth News - स्वास्थ्यLucknow News लखनऊState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

यूपी में 1733 नए केस, 45 हजार के पार संक्रमित, अबतक 1084 मौतें

लखनऊ, 16 जुलाई, दस्तक (ब्यूरो): उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 45 हजार को पार कर गई है। कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या भी बढ़कर अब 1100 के करीब जा पहुंची है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि बीते 24 घंटे में राज्य में संक्रमण के कुल 1733 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 45 हजार 163 हो गई है। राज्य में गुरुवार यानी 16 जुलाई को सर्वाधिक 2061 मामले सामने आए थे।

कुल संक्रमितों में से 27 हजार 634 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 16 हजार 445 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या अब 1084 हो गई है।

रिकॉर्ड 54 हजार से अधिक सैंपल्स की हुई जांच

यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि हम लगातार अपनी टेस्टिंग क्षमता बढ़ा रहे हैं। प्रदेश में कल रिकॉर्ड 54 हजार से अधिक सैंपल्स की जांच की गई। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में प्रतिदिन 50 हजार टेस्टिंग करने के लिए कहा था, जिस लक्ष्य को स्वास्थ्य विभाग ने हासिल कर लिया है। अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न लैब में 54 हजार 207 सैंपल्स की जांच की गई। यह जांच के मामले में अबतक की सर्वाधिक संख्या है। राज्य में अभी तक 13 लाख 79 हजार 534 सैंपल्स की कोरोना जांच हो चुकी है। जांच के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद उत्तर प्रदेश का देश में तीसरा स्थान है।

Related Articles

Back to top button