अन्तर्राष्ट्रीय

2020 के राष्ट्रपति चुनाव में दखलंदाजी कर रहा ट्विटर : डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से नाराजगी जताई है। डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि ट्विटर 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में दखलंदाजी कर रहा है। वे बोलने की आजादी का गला घोंटना चाहते हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने नहीं दूंगा। डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘वे (ट्विटर) कहते हैं कि मेरा मेल-इन बैलेट्स पर दिया गया बयान गलत है। सच यह है कि मेल-इन बैलेट्स बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार और झूठ फैलाएगा। ये फैक्ट चेक फेक मीडिया ग्रुप सीएनएन और अमेजन वॉशिंगटन पोस्ट ने किया है। ट्विटर फ्री स्पीच को पूरी तरह से रोकना चाहता है।

राष्ट्रपति होने के नाते मैं ऐसा होने नहीं दूंगा।’’ ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर गलत सूचनाओं को प्रसारित होने से रोकने के लिए नए फैक्ट चेकिंग सिस्टम की शुरुआत की है। ट्वीट ने एक और ट्वीट किया, ‘‘मेल इन-बैलेट्स के लिए कोई जगह नहीं है। मेलबॉक्स चोरी हो जाएंगे, बैलेट से धोखाधड़ी या फिर उन्हें अवैध तरीके से छपवा लिया जाएगा या उन पर कोई गलत दस्तखत कर देगा।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ने ऐसे ही बैलेट्स लाखों लोगों को भेजे, लेकिन किसी ने…।’’ कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने हाल ही में घोषणा की कि कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य में पोस्टल बैलेट से चुनाव कराएं जाएं। डोनाल्ड ट्रम्प ने इस तरह से चुनाव कराए जाने को लेकर आशंकाएं जताईं। वहीं, सीएनएन और वॉशिंगटन पोस्ट ने कहा कि इस तरह की आशंकाओं को कोई आधार नहीं है।

Related Articles

Back to top button