ज्ञान भंडार

26/11 के बाद जारी है सायबर हमले, जबलपुर पुलिस की वेबसाइट दूसरी बार हैक

jabalpur-website-hack-3जबलपुर. मध्य प्रदेश जबलपुर पुलिस की वेबसाइट पर एक बार फिर सायबर अटैक हुआ है. दो महीने के भीतर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट तीसरी बार हैक हो गई हैं. 26/11 हमले की बरसी के बाद जबलपुर पुलिस की वेबसाइट पर यह दूसरा सायबर अटैक है.

जबलपुर पुलिस की वेबसाइट पिछले सप्ताह ही पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर ली थी. सायबर विशेषज्ञों की मदद से साइट को दोबारा शुरू किया गया था कि एक बार फिर साइट पर हैक हो गई.

वेबसाइट के हैक होते ही पुलिस ने वेबसाइट को डाउन कर दिया है. अभी वेबसाइट पूरी तरह से बंद है और इसे ‘अंडर कंस्ट्रक्शन’ का संदेश आ रहा है.

दरअसल, मुंबई हमले की बरसी के बाद से पाकिस्तान हैकर्स लगातार भारतीय साइट को निशाना बना रहे है. इसी सायबर हमले की जद में आकर जबलपुर पुलिस की वेबसाइट 28 नवंबर को हैक हो गई थी. हैकर्स ने साइट पर भड़काऊ संदेश के साथ ही पाकिस्तान का झंडा लगा दिया था.

पिछली बार पुलिस ने दावा किया था कि साइट पर कोई महत्वपूर्ण जानकारियां मौजूद नहीं हैं. इस पर केवल पुलिसकर्मियों के नंबर और प्रेस नोट अपलोड किए गए थे.

हालांकि, लगातार हो रहे सायबर हमले से पुलिस महकमे के भीतर मंथन शुरू हो गया है. साइट की सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के साथ हैकर्स के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button