अन्तर्राष्ट्रीय

26/11 हमले के मामले में पाकिस्तान ने 8 साल में बदले 9 वकील

लाहौर : मुंबई में 26 नवंबर 2008 हुए हमले के मामले की पाकिस्तान में सुनवाई कर रहे जज का एक बार फिर तबादला कर दिया है. बता दें कि आठ साल में यह नवां तबादला है. इस केस में सात पाकिस्तानियों पर आरोप है जिस पर वहां की एंटी-टेररिस्ट कोर्ट (एटीसी) सुनवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: भारत बन रहा महाशक्ति, चीन के धड़कने बड़ी

26/11 हमले के मामले में पाकिस्तान ने 8 साल में बदले 9 वकील

मिली जानकारी के अनुसार 26/11 केस की सुनवाई से दो साल से जुड़े एटीसी जज सोहैल अकरम का पंजाब ज्यूडिशियल सर्विसेस में तबादला कर दिया गया है. अब यह केस जज कौसर अब्बास जैदी को सौंपा गया है. अकरम से पहले वो ही इस मामले को देख रहे थे. बता दें कि 2009 में लाहौर स्थित एटीसी कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई थी.इस मामले में अब तक 9 बार जज बदले जा चुके हैं. इनमें सोहैल अकरम, कौसर अब्बास जैदी, अतीकुर रहमान, शाहिद रफीक, जस्टिस मलिक मोहम्मद अकरम अवान, परवेज अली शाह और जस्टिस राणा निसार अहमद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी डॉलर में गिरावट दर्ज, राष्‍ट्रपति ट्रंप पर लगे आरोप

गौरतलब है कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी जकीउर रहमान लखवी था. जिसे पाकिस्तान की कोर्ट ने 2014 में जमानत दे दी थी. उस समय भी  इस केस के जज जैदी ही थे. जमानत देते समय जैदी ने कहा कि लखवी के खिलाफ एफआईआर में गलत धाराएं लगाने और कमजोर सबूत होने का जिक्र किया था. तब पाकिस्तान ने भारत से  इस केस से जुड़े 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. जबकि भारत ने पाकिस्तान से इस केस की दोबारा जांच कराने को कहा था .इसके बाद से इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button