National News - राष्ट्रीय

3 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ 5 गिरफ्तार

img_20161214122955NEW DELHI: Delhi Police की अपराध शाखा और आयकर विभाग ने संयुक्त कार्रवाई में 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बुधवार को कहा कि एक सूचना के आधार पर मंगलवार देर रात करोल बाग के होटल ‘तक्ष इन’ में संयुक्त रूप से छापा मारा गया। पूछताछ में पता चला है कि छापे में बरामद पैसा मुंबई के हवाला कारोबारियों का था, जिन्होंने नकदी को हवाईअड्डे की सुरक्षा से निकालने के लिए विशेष पैकेजिंग एजेंट्स की सेवा ली थी।
अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) रवींद्र यादव ने कहा, “आयकर विभाग ने 3.25 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। बरामद की गई राशि को कई सूटकेसों और गत्ते के डिब्बों में रखा गया था। यह राशि पुराने नोटों में थी।” रवींद्र यादव ने कहा, “उन्होंने पैकेजिंग विशेषज्ञों की मदद ली थी जो इन नोटों को इस प्रकार पैक करते हैं कि हवाईअड्डे की स्कैनिंग मशीनों में उनका पता नहीं चलता।”
आयकर विभाग मोबाइल विवरणों की जांच कर रहा है, जिसमें कथित तौर पर अन्य हवाला कारोबारियों के विवरण हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मुंबई के अंसारी अबुजर, फजल खान और अंसारी अफान और राजस्थान के महावीर सिंह के रूप में की गई है

Unique Visitors

13,061,716
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button