क्रेन की मदद से निकाला गया 317 किलो का युवक, 5 साल से नहीं निकला था बाहर

ब्रिटेन के सबसे वजनी इंसान को घर की खिड़की तोड़कर क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया ये 30 साल का जैसन होल्टन है जो कि 317 किलो का है बहुत अधिक वजन होने की वजह से पिछले 5 सालों से वह घर से बाहर नहीं निकला था। 7 घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया।

जंक फूड की आदत ने किया ये हाल

ब्रिटेन में सरे के रहने वाले जैसन को जंक फूड काफी पसंद है। वह चॉकलेट,फिजी ड्रिंक, चिप्स और सैंडविच खाते है। रोजाना इससे उन्हें करीब 10 हजार कैलोरी मिलती है। कई सालों से ले रहे जंक फूड के कारण वजन इतना अधिक हो गया कि वह बिना किसी मदद के एक इंच हिल तक नहीं पाते थे।

ये भी पढ़ें… बाहुबली फेम प्रभास आज मना रहें हैं अपना 41वां जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका 18 साल का फिल्मी करियर

घर से निकालने के बाद उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। हॉस्पिटल में उन्होंने कहा, मैं अपने घर में किसी से मदद न मांगकर काफी खुश था। मैंने खुद को मरने के लिए छोड़ दिया था ताकि हार्ट अपना काम करना बंद कर दे। मुझे अहसास हुआ है कि मेरे जीवन में कुछ भी नहीं बचा है।

पहली बार ताजी हवा में सांस ली

जेसन ने ही इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया और घर से निकालने के लिए कहा। जब घर से उन्हें निकालने में मुश्किलें आईं तो खिड़की को तोड़ा गया। जेसन कहते हैं, पिछले 6 साल में यह पहला मौका था जब मैंने ताजी हवा में सांस ली। मुझे कोडीन ड्रग दी गई थी ताकि क्रेन से उठाने पर दर्द का अहसास न हो। जेसन ने कहा, क्रेन से निकाले जाने पर काफी खतरा था लेकिन मैंने रिस्क लिया क्योंकि मैं अपने फ्लैट में नहीं मरना चाहता था।

लिम्फोडिमा से जूझ रहे हैं जैसन

जैसन लिम्फोडिमा से भी जूझ रहे हैं। ऐसे मामलों में पैरों में इतनी ज्यादा सूजन आ जाती है कि पूरे शरीर पर इसका गलत असर पड़ता है। जेसन की 52 साल की मां लीजा कहती हैं, मैं डरती हूं कि कहीं में अपने इकलौते बच्चे को खो न दूं। डॉक्टर का कहना है, जैसन 5 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रहेगा। हार्ट अटैक से उसकी जिंदगी खत्म हो सकती है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।