Crime News - अपराधState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्डमिर्ज़ापुर

मिर्जापुर में 15 लाख की चोरी का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 7.50 लाख का माल बरामद

मिर्जापुर, 30 अगस्त 2021, (अजय ओझा) : मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के जंगीरोड स्थित मोबाइल की दुकान में 12 अगस्त को हुई 15 लाख की मोबाइल चोरी का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चोरों को सबरी मोहल्ले से गिरफ्तार किया है। चोर चोरी की नियत से इलाके में रेकी कर रहे थे। तभी पुलिस ने वैन सवार छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चोरों के कब्जे से करीब 7:50 लाख के मोबाइल बरामद किए हैं। पकड़े गए सभी चोर फिरोजाबाद के रहने वाले हैं। आरोपी चूड़ी के व्यापार के नाम पर आपूर्ति करने के बहाने पहले शिकार की तलाश करते थे। फिर रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

वैन से बरामद हुआ 7.50 लाख का सामान

चोरों ने 12 अगस्त की रात को करीब 15 लाख के मोबाइल चोरी किए थे। साथ ही पास के घर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस को सबरी चौराहे पर संदिग्ध हालत में खड़ी वैन पर शक हुआ। पुलिस ने जब वैन सवार छह लोगों से पूछताछ की, तो उन लोगों ने खुद को चूड़ी का व्यापारी बताया। बाद में सख्ती से पूछताछ करने आरोपियों ने मोबाइल शॉप में चोरी करने की बात को स्वीकार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर वैन से करीब 7.50 लाख के मोबाइल और लैपटाप बरामद किए गए।

दुकान पर मोबाइल बनवाने गए थे आरोपी

आरोपियों ने बताया कि वो लोग शॉप पर मोबाइल बनवाने गए थे। दुकान में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद उन लोगों ने चोरी करने का मन बना लिया। रेकी के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। दुकान मालिक निर्मल केशरवानी ने पुलिस को करीब 15 लाख रुपये के मोबाइल और लैपटॉप चोरी होने की सूचना दी थी। पकड़े गए बदमाश प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र समेत विभिन्न जनपदों में व्यापार की आड़ में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस आरोपियों के पहले के अपराधी रिकॉर्ड खंगाल रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button