फीचर्डराष्ट्रीय

भाजपा ने स्वामी के खिलाफ अपनाया कड़ा रुख, दो कार्यक्रमों को किया रद्द

l_Subramanian-Swamy-1467100158नई दिल्ली।

आरबीआर्इ गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ लगातार निशाना साध रहे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को पार्टी ने कड़ा संदेश दिया है। पार्टी की ओर से स्वामी के दो कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया है।

हाल ही में पीएम मोदी ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि कोई भी शख्स संविधान से ऊपर नहीं है। ये सच्चाई सभी को स्वीकार करनी चाहिए। इसी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी की ओर से स्वामी की बयानबाजी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा सकते हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्वामी को पार्टी की फजीहत न कराने और सरकार के किसी भी अधिकारी के खिलाफ बयानबाजी न करने की नसीहत दी है। साथ ही शाह ने कहा है कि वह सरकार के लिए परेशानी का सबब न बने। हालांकि बताया ये भी जा रहा है कि स्वामी ने शाह से पलटकर ये साफ कह दिया है कि कुछ नेताओं को सबक सिखाने की जरूरत है।

स्वामी के बयानों के कारण पार्टी को लगातार शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही थी। पार्टी नेता स्वामी के बयानों को व्यक्तिगत बयान बताकर मामले से पल्ला झाड़ने की कोशिशों में जुटे थे, लेकिन स्वामी की आेर से एक के बाद एक नए बयान दिए ही जा रहे थे।

गौरतलब है कि रघुराम राजन के बाद स्वामी ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन और इकाॅनामी अफेयर सेक्रटरी शशिकांत दास पर हमला बोल था। स्वामी के निशाने पर वित्त मंत्री अरूण जेटली भी थे। सुब्रमण्यम स्वामी पर लगाम लगाने के लिए जेटली भी पार्टी अध्यक्ष शाह से गुहार लगा चुके हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button