उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

विकास के रथ को गति देनी है तो यूपी में लाए भाजपा की सरकार : अमित शाह

amitshah-fullमऊ। वोट की टोह में उत्तर प्रदेश का भ्रमण कर रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहली बार भारतीय समाज पार्टी के मंच पर शनिवार को दिखाई दिए। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि देश के विकास में पूर्वाचल का पसीना लगा है, लेकिन बावजूद इसके आज भी वह बदहाली का शिकार है। मऊ स्थित रेलवे ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह उसी पार्टी के मंच पर खड़े नजर आए, जिसने पिछला विधानसभा चुनाव पूर्वाचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की कौमी एकता दल (कौएद) के साथ मिलकर लड़ा था। यह इस बात का संकेत है कि शाह अपनी पार्टी को वोट दिलाने के लिए किसी से भी हाथ मिलाने को तैयार हैं, किसी से परहेज नहीं करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को चिंता है कि देश के विकास का रथ उप्र में रुक गया है। उन्होंने लोगों से कहा, “इस गतिरोध को समाप्त करना आपकी जिम्मेदारी है। कांग्रेस ने लंबे समय तक देश को लूटा, लेकिन मोदी सरकार ने दो वर्ष के भीतर ही 17 करोड़ गरीबों का खाता खुलवाया।”

यानी खाता हर मर्ज की दवा है। तर्क यह भी है कि खाताधारी गरीब नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं कई मौके पर कह चुके हैं, “देश में कोई गरीब नहीं है, क्योंकि अब सबके पास खाता है।”

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने अभी तक पांच करोड़ लोगों को गैस का चूल्हा दिया गया है। पूर्वाचल को अब रोजगार और विकास की जरूरत है, ताकि प्रतिभाओं का पलायन रुक सके।

उन्होंने कहा कि मायावती ने बसपा को नोट छापने की मशीन बना दिया है। वे सपा को हरा नहीं सकती हैं, इसीलिए विकास के रथ को गति देनी है तो सूबे में भाजपा की सरकार बनवाने का प्रयास करें।

Related Articles

Back to top button