फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

बीजेपी को छोड़ दी ,15 अगस्त को आप में शामिल होंगे सिद्धू

नई दिल्ली। राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के 15 अगस्त को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने के आसार हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात की घोषणा 15 अगस्त को ही की जाएगी। बताया जा रहा है कि वह पंजाब में आप पार्टी की ओर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं बल्कि स्टार प्रचारक होंगे। नवजोत सिंह सिद्धू ने 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।बीजेपी को छोड़,15 अगस्त को आप में शामिल होंगे सिद्धू

इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता कर अपना पक्ष रखा था और कहा कि “मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मुझसे कहा गया था कि पंजाब की तरफ मुंह नहीं करोगे।” सिद्धू ने आगे कहा “मुझसे कहा गया कि तुम पंजाब से दूर रहोगे। धर्मों में सबसे बड़ा धर्म राष्ट्रधर्म होता है। तो फिर कैसे मैं अपनी जड़, अपना वतन छोड़ दूं।”

सिद्धू ने प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा का नाम नहीं लिया लेकिन यह जरूर कहा कि “मोदी की लहर ने सिर्फ विपक्ष को ही नहीं सिद्धू को भी डुबो दिया।” दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले सवाल को भी सिद्धू टाल गए और उन्होंने कहा कि “जहां पंजाब का हित होगा, वहां जाऊंगा।” राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा शुरू हो गई थी।

इस मुद्दे पर अटकलों का बाजार गर्म रहने के बीच आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में कहा था कि यदि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं, तो वह बाहें फैलाकर उनका स्वागत करेगी। इस्तीफे पर हालांकि संक्षिप्त बयान में सिद्धू ने अपनी भावी योजना के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया, लेकिन संकेत हैं कि वह अपनी पार्टी में राज्य में चल रही चीजों से नाखुश थे।

 

Related Articles

Back to top button