राष्ट्रीय

बिना सुरक्षा के रेस्त्रां पहुंचीं स्मृति, लाइन में लगकर दिया ऑर्डर

नई दिल्ली। एचआरडी मंत्री रहते स्मृति ईरानी कई बार चर्चाओं में रहीं। कभी हैदराबाद के रोहित वेेमूला केस में तो कभी जेएनयू में कथित देशद्रोही गतिविधियों के मामले में। हाल ही में उनसे एचआरडी मिनिस्ट्री छिनकर कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया है।smriti_irani_07_08_2016

बहरहाल, स्मृति की ताजा तस्वीरें सोशलमीडिया पर वायरल हुई हैं, जो उनकी सादगी दिखा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, स्मृति बिना सुरक्षा के राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके कनॉट प्‍लेस में स्‍टारबक्‍स कॉफी हाउस पहुंचीं। आम लोगों की तरह लाइन में लगीं और अपना ऑर्डर किया। इस दौरान उनके साथ कोई नहीं था और उन्होंने आम इन्सान की तरह बर्ताव किया।

दिल्ली के निमिष दुबे ने स्‍मृति की यह फोटो फेसबुक पर शेयर की है। उन्‍होंने लिखा है, पूर्व एचआरडी मिनिस्टर बिना सुरक्षा घेरे के वहां आई थीं। उन्होंने खुद अपना ऑर्डर दिया, उसे खुद कलेक्‍ट किया और बिना तामझाम के चली गईं।

मालूम हो, जुलाई में हुए मंत्रिमंडल फेरबदल में स्मृति ईरानी से मानव संसाधन मंत्री का पद ले लिया गया था। तब खबर आई थी कि स्मृति के उच्‍च शिक्षा के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ मतभेद थे। पीएमओ ने उन्‍हें स्कूल एजुकेशन के सुधार के लिए 39 सूत्री एजेंडा मंत्रालय को सौंपा था।

इनमें शिक्षण के स्‍तर में सुधार, शिक्षकों का प्रशिक्षण और वोकेशनल ट्रेनिंग जैसे कई बिंदु शामिल थे। पीएमओ करीब से इनकी निगरानी कर रहा था। इन 39 सूत्री एजेंडे पर कितना काम हुआ, इसकी समीक्षा खुद पीएम मोदी ने 10 मार्च को हुई बैठक में की थी।

पाया गया था कि वह इस पर काम करने में असफल रहीं। इसके कारण ही उनसे मानव संसाधन मंत्रालय लेकर उन्‍हें कपड़ा मंत्रालय में शिफ्ट कर दिया गया। पीएमओ और मानव संसाधन मंत्रालय में उच्‍च शिक्षा को लेकर केवल पांच मुद्दों पर ही असहमति थी। हर एक एजेंडे के लिए टारगेट और समय सीमा तय की गई थी।

Related Articles

Back to top button