अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

डोभाल से पाकिस्तान के NSAने मांगी माफी, डोभाल ने कहा…

img_20161005102243NEW DELHI: NSA अजित डोभाल ने फोन पर PAKISTAN के NSA को हड़काया है। डोभाल ने PAK की सारी दलीलें भी खारिज कर दी हैं।

भारत के नेशनल सिक्यॉरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल ने अपने पाक समकक्ष नासिर खान जंजुआ से बातचीत में सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी अहम जानकारियां शेयर की हैं। 
पाकिस्तान के ऊपर विश्वास घटा
खबरों के मुताबिक, बातचीत में डोभाल ने इस बात पर जोर दिया कि पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से कोई ठोस कदम न उठाए जाने की वजह से भारत का उस पर विश्वास घटा है। 
करते रहेंगे सर्जिकल स्ट्राइक
पाक एनएसए को यह भी साफ किया गया कि भारत अपने हितों की रक्षा का अधिकार रखता है। इसके तहत, वह एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक भी कर सकता है।
तनाव दूर करना चाहते हैं अजीज
हालांकि, पाक और भारतीय एनएसए की बातचीत से पड़ोसी मुल्क के हाई कमिश्नर और पाक पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने यह निष्कर्ष निकाला कि तनाव घटाने को लेकर रजामंदी बनी है।
बासित ने क्या कहा
मंगलवार को एक इंटरव्यू में अब्दुल बासित ने यह बात कही थी। बासित ने कहा था, ‘दोनों ही देश यह समझते हैं कि जंग हमारी समस्याओं का समाधान नहीं है। परमाणु ताकत संपन्न देशों में संघर्ष की कोई जगह नहीं है। हम उस रास्ते पर नहीं जा सकते।’ बासित के मुताबिक, ‘बयान दिए जा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि दोनों ही देश आपसी तनाव बढ़ाने का मतलब अच्छे से समझते हैं।’
 

Related Articles

Back to top button