उत्तर प्रदेशफीचर्ड

ममता: नए नोटों के साथ पुराने नोटों को भी चलने दें

Kolkata: West Bengal CM Mamata Banerjee addressing a press conference at Nabanna in Kolkata on Saturday. PTI Photo(PTI11_12_2016_000180B)

कोलकाता(19 नवंबर): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर बिना कार्रवाई के घोषणाएं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आम जनता की मदद करने के लिए उसे नए नोटों के साथ-साथ 500 रुपए के पुराने नोटों को भी चलन में रहने की अनुमति देनी चाहिए।

ममता ने एक बयान में कहा, ‘हम हल खोज रहे हैं। मेरे पास कुछ ठोस सुझाव हैं जो सामान्य स्थिति बहाल करने में सहायक होगी और तकलीफ झेल रहे लोगों की मदद मिलेगी। सरकार को नए नोटों के साथ-साथ 500 रुपए के पुराने नोटों को चलन में रहने देना चाहिए। 100 रुपए, 50 रुपए और 10 रुपए का नोट भी आसानी से उपलब्ध होना चाहिए।’

उन्होंने कहा, ’30 दिसंबर तक स्थिति में सुधार के बाद 1,000 रुपए के नोट वापस लिए जा सकते हैं, या फिर आपकी इच्छानुसार ऐसा हो सकता है।’ उन्होंने कहा कि किसी फालतू, बिना मतलब की घोषणा का कोई अर्थ नहीं है। कभी-कभी कुछ गलतियां और गलतियां करवाती हैं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ ममता ने गुरुवार को मोदी सरकार को तीन दिन का समय देते हुए कहा था कि वह 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों का चलन बंद करने का फैसला वापस लें, वर्ना अगर मौजूदा हंगामा जारी रहा तो भारी अराजकता फैलेगी।

 

Related Articles

Back to top button