स्पोर्ट्स

विशाखापटनम में कोहली की सेना ने कैसे किया गोरों का शिकार?

विशाखापटनम। आज यहां भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को (246) रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंंडिया ने पांच टेस्ट मैच की सीरीज में एक-शून्य की बढ़त बना ली।800x480_image60503729

मालूम हो कि कप्ताान विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 405 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 158 रनों पर सिमट गई। जीत के हीरो रहे हमारे स्पिनर्स, जिनकी फिरकी ने गोरों का काम तमाम कर दिया।

आईये जानते हैं कि इस रोमांचक टेस्ट मैच की खास बातें तस्वीरों के जरिए…

पिच

ये पिच जबरदस्त टर्न लेने वाली थी इसलिए जब कोहली ने टॉस जीता तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ।

बैटिंग

हालांकि टीम इंडिया ने पहली पारी में जल्दी विकेट खो दिए, लोकेश राहुल से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने दोनों पारियों में निराश किया लेकिन इसके बाद पुजारा और कप्तान कोहली ने जिस तरह से बैटिंग की वो तारीफ के काबिल है।

फिल्डिंग

इस बार टीम इंडिया के प्लेयर्स राजकोट की अपेक्षा चुस्त-दुरूस्त नजर आए और जिसका फायदा टीम इंडिया को मिला। मैदान पर एक-दो गलतियां छोड़कर टीम ने काफी चुस्ती दिखाई, हालांकि आज कोहली ने भी रूट का कैच छोड़ा था लेकिन स्पिनरों ने उनकी गलती को बड़ी नहीं होने दिया।

बॉलिंग

विशाखापटनम की पिच स्पिनरों के लिए वरदान और अंग्रेजों के लिए घातक साबित हुई। भारतीय टीम की तरफ से ऑफ स्पिनर आर अश्विन और जयंत यादव ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। अश्विन का जादू दोनों पारियों में चला जिसके चलते कोहली की आर्मी ने गोरों की सेना का आसानी से शिकार करके विशाखापटनम फतेह कर लिया।

भारत में चार साल बाद हारा इंग्लैंड

भारत ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को 246 रन से हरा दिया। अपनी धरती पर टीम इंडिया को चार साल बाद इंग्लैंड पर जीत मिली है। आखिरी बार भारत ने नवंबर 2012 में अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड को हराया था।

Related Articles

Back to top button