स्पोर्ट्स

तो इस वजह से गौतम गंभीर नहीं कर पाएंगे टीम में वापसी

gautam-gambhir_1473919417भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 8 दिसम्बर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुके भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी को लेकर पेच अब भी फंसा हुआ है।

चोट के कारण मोहाली टेस्ट से दूर रहने वाले केएल राहुल अब फिट हैं और चौथे टेस्ट में वापसी करेंगे। राहुल के फिट होने का मतलब गौतम गंभीर की वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका माना जा सकता है। मगर इससे भी बड़ा झटका मुरली विजय की ओर से मिला है।

पहले टेस्ट में केएल राहुल के चोटिल होने के कारण गंभीर और विजय ने ओपनिंग की थी। दूसरे टेस्ट में राहुल ने टीम में वापसी की और गंभीर को टीम से बाहर जाना पड़ा। तीसरे टेस्ट से पहले राहुल फिर से चोटिल हो गये और उनकी जगह पार्थिव पटेल ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी।

पार्थिव को साहा की जगह टीम में शामिल किया गया था। साहा भी फिलहाल चोट के कारण टीम से बाहर हैं। मगर अब मुरली विजय को भी कमर में तकलीफ है और वो शायद चौथे टेस्ट में न खेल पाएं। यदि विजय नहीं भी खेल पाते तो भी गंभीर के खेलने पर तलवार लटकी हुई है।

लेकिन टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि मैच से पहले विजय फिट हो जाएंगे और राहुल के साथ वही ओपनिंग करेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर राहुल के साथ पार्थिव पटेल ओपनिंग करने आ सकते हैं। लेकिन अब मौजूदा परिस्थिति में गौतम गंभीर का टीम में आना मुश्किल है।

Related Articles

Back to top button