राष्ट्रीय

नोटबंदी : पीएम मोदी पर रॉबर्ट वाड्रा ने दिखाए तेवर, कहा – भूल को सही साबित करने में जुटी है सरकार

केंद्र की मोदी सरकार अपनी गलती को सही साबित करने जुटी हुई है। साथ ही कहा कि उनका नोटबंदी का यह फैसला पूरी तरह से अनियोजित फैसला था।

l_robert-vadra-1483942702

नोटबंदी को लेकर पीएम अभी हाल में ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान के बाद अब जानेमाने शक्स और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। रॉबर्ट वाड्रा ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी की नोटबंदी के फैसले के साथ कैशलेस इकोनोमी के अजेंडे की जमकर आलोचना की है। 

उनका कहना कि सरकार ने लोगों से पहले डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के लिए कहा, जिसके बाद अब पेट्रोल पंपों ने क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट लेने से मना कर दिया है। साथ ही कहा कि कैशलेस अजेंडे को लेकर बैंकों और सरकार की नीतियों में कोई तालमेल नहीं दिख रहा है। हालांकि सरकार ने अपने एक फैसले के तहत 13 जनवरी तक सभी पेट्रोल पंपों पर डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के पाबंदी से रोक हटा ली है। 

गौरतलब हो कि साल 2016 के दिसंबर में वाड्रा ने पीएम मोदी की नोटबंदी पर निशाना साध कहा था कि मोदी सरकार खुद को सही बताने के लिए प्रयोग करती रहेगी। साथ ही कहा था कि मोदी सरकार के इस फैसले से वित्तीय संस्थानों को पूछताछ कार्यालयों में बदल दिया गया है। सरकार की इस फैसले के बाद देश के लोग काफी परेशान हैं जो सरकार को नहीं दिख रहा है। साथ ही पोस्ट में कहा था कि पहले तो सरकार ने कहा कि नोटबंदी कालाधन खत्म करने की पहल है, फिर आतंकवाद और अब कहा जा रहा है कि कैशलेस इकोनोमी देश में बनाओ। इसलिए कि एक इंसान अपनी महत्वकाक्षी मकसद को पूरा करना चाहता है। 

जिसके बाद अब अपनी फेसबुक पोस्ट में वाड्रा ने लिखा है कि केंद्र की मोदी सरकार अपनी गलती को सही साबित करने जुटी हुई है। साथ ही कहा कि उनका नोटबंदी का यह फैसला पूरी तरह से अनियोजित फैसला था। जिसके कारण पेट्रोल पंप मालिकों को यह कदम उठाना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने सरकार से सवाल भी किए और कहा कि 0.75 प्रतिशत छूट देने का क्या मतलब है जबकि बैंक पेट्रोल पंपों पर 1 प्रतिशत एमडीआर (मर्चेंट डिस्काउंट रेट) वसूल कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button