अजब-गजबमनोरंजन

कानपुर में अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ कोर्ट में शिकायत

फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख शिया असना अशरी समुदाय से जुड़े व्यक्ति रईस का चरित्र चित्रण कर रहे हैं जो फिल्म की पटकथा के अनुसार शराब का बड़ा तस्कर है।

कानपुर। फिल्म रईस के एक किरदार को लेकर कल कानपुर में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ कोर्ट में शिकायत की गई है। शाहरूख खान के खिलाफ अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट आलोक शर्मा के न्यायालय में शिकायत की गई है। आज इस पर निर्णय आ सकता है।

शिकायत करने वाले अधिवक्ता के मुताबिक, सुनवाई के बाद न्यायालय ने निर्णय सुरक्षित रख लिया है। पेशे से अधिवक्ता रिजवान हैदर रिजवी ने कोर्ट को दिए प्रार्थनापत्र में कहा कि वह शिया असना अशरी समुदाय के हैं।

फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख इसी समुदाय से जुड़े व्यक्ति रईस का चरित्र चित्रण कर रहे हैं जो फिल्म की पटकथा के अनुसार शराब का बड़ा तस्कर है। उसका चरित्र अत्यधिक घिनौना और कानून के विरुद्ध कार्यो में लिप्त होना दिखाया गया है।

ऐसे में शाहरुख खान का मातमी जुलूस में धार्मिक चोला पहनकर धार्मिक व्यक्ति का अभिनय करने से उनकी आस्था को गंभीर ठेस पहुंची है। इस मामले में शाहरुख के साथ फिल्म निर्माता उनकी पत्नी गौरी फिल्म के निर्देशक व पटकथा लेखक राहुल ढोलकिया के साथ हर्षित मेहता, नीरज शुक्ला, अशीष वासी, फरहान अख्तर को भी पक्षकार बनाया गया है। मामले में अधिवक्ता कुलदीप सोनकर व मुख्तार खान ने बताया कि कोर्ट में सुनवाई हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button