उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

यूपी चुनाव : ‘साइकिल’ की रेस से ज्‍यादा फैल रही ‘कमल’ की खुशबू

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है. इसमें मौजूदा सरकार से ज्‍यादा तेजी से बीजेपी दौड़ रही है. बहुजन समाजवादी पार्टी तो कहीं दिखाई ही नहीं दे रही. माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट की मौजूदा स्थिति तो कुछ यही कहती है.

आज सुबह शुरू हुए मतदान के समय से टि्वटर पर यूपी चुनाव से जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. इनमें समाजवादी पार्टी, समाजवादी-कांग्रेस गठबंधन और बीजेपी लगातार टॉप ट्रेंड में बने हुए हैं. यह हैशटैग हैं #मेरा_वोट_भाजपा_को, #10_वादों_का_साथ_पसंद_है और #iVoteForCycle हैं. समाजवादी पार्टी यहां कहीं नहीं दिखाई दे रही.

इन तीनों मुख्‍य हैशटैग के बीच ही टि्वटर पर दौड़ लगी है. #मेरा_वोट_भाजपा_को हैशटैग लगातार टॉप ट्रेंड कर रहा है. इस पर बीजेपी को वोट देने की अपील की जा रही है. थोड़ी देर के लिए #10_वादों_का_साथ_पसंद_है ने भी ट्रेंड किया

दूसरे और तीसरे नंबर के लिए #10_वादों_का_साथ_पसंद_है और #iVoteForCycle के बीच जद्दोजेहद चल रही है. कभी #iVoteForCycle आगे रहता है तो कभी #10_वादों_का_साथ_पसंद_है आगे हो जाता है.


Ten Key Priorities Will be Addressed
By 10 Specific Promises to the People
Vote for Commitments, Not Jumlas

प्रगति के 10 कदम
युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और 20 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण से रोजगार की गारंटी

#मेरा_वोट_भाजपा_को हैशटैग पर बीजेपी को वोट देने की अपील की जा रही है. बीजेपी के समर्थक फोटो और कमेंट के जरिए यह अपील करते दिख रहे हैं. ऐसा ही हाल #10_वादों_का_साथ_पसंद_है और #iVoteForCycle पर भी देखने को मिल रहा है.

My petition to ECI on statement- Only hope for flop show BJP in is to communalise the electorate before Phase1 pic.twitter.com/kcnMSBLcMW

बहरहाल यह तो टि्वटर है, इस बात का फैसला तो 11 मार्च को ही होगा जब चुनाव के परिणाम घोषित होंगे.

Related Articles

Back to top button