उत्तराखंडराज्य

ओलंपियन मनीष करेंगे वॉक, शादी के बंधन में बंधेंगे नितेंद्र

स्टायलिश आर्मी मैन और मैराथन मैन के नाम से विख्यात ओलंपियन नितेंद्र रावत 19 फरवरी को विवाह बंधन में बंध जाएंगे। वहीं, नेशनल मैराथन कम वॉक रेस में ओलंपियन मनीष रावत हिस्सा लेंगे।

हल्द्वानी: स्टायलिश आर्मी मैन और मैराथन मैन के नाम से विख्यात ओलंपियन नितेंद्र रावत 19 फरवरी को विवाह बंधन में बंध जाएंगे। नितेंद्र ने ओलंपिक मैराथन में हिस्सा लेने के लिए अपनी शादी टाल दी थी। अब शादी के चलते 18 और 19 फरवरी को दिल्ली में होने वाली नेशनल मैराथन कम वॉक रेस से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

इस रेस में उत्तराखंड से अब एक ही खिलाड़ी ओलंपियन मनीष रावत हिस्सा लेंगे। बागेश्वर जिले के गरुड़ निवासी ओलंपियन नितेंद्र रावत को नेशनल मैराथन कम वॉक रेस में हिस्सा लेना था। पहले ओलंपिक की तैयारियों और बाद में ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने दो बार अपनी शादी टाल दी थी। नेशनल वॉक रेस में भी उनको हिस्सा लेना था, लेकिन उससे पहले ही उनकी शादी की डेट तय हो चुकी थी। नेशनल वॉक रेस दिल्ली में 18 और 19 फरवरी को होनी है।

18 को नितेंद्र के हाथ पीले होंगे और 19 को वह विवाह बंधन में बंध जाएंगे। उन्होंने तय किया है कि शादी के बाद मुंबई और अन्य मैराथन के लिए तैयारियों में जुट जाएंगे। एशियन वॉक रेस में मनीष ओलंपिक में 13वें स्थान पर रहने वाले उत्तराखंड पुलिस के चमोली निवासी मनीष रावत को मार्च में जापान में होने वाली एशियन वॉकिंग चैंपिनयनशिप में सीधी एंट्री मिल गई है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जारी इंडिविजुअल कंटिजेंट की सूची में भारत से मनीष रावत और पंजाब की ओलंपियन खुशबीर का नाम शामिल है। 19 फरवरी को दिल्ली में होने वाली वॉक रेस में टाइमिंग के आधार पर टीम के अन्य खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। जापान में वह 20 किलोमीटर वॉक रेस में हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button