अजब-गजबमनोरंजन

सिर दर्द होते ही इस बच्ची के शरीर से निकलने लगता है खून

दुनिया में कई तरह की अजीबोगरीब बीमारी देखने को मिलती है। कुछ ऐसी बीमारी होती हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते और सुन कर उनके बारे में हैरान रह जाते हैं। आज भी ऐसी ही एक खबर दिखाने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप एक और बार हैरान रह जायेंगे।

सिर दर्द होते ही इस बच्ची के शरीर से निकलने लगता है खून

दरअसल, ये बीमारी है थाईलैंड की रहने वाली 7 वर्षीय बच्ची को जिसका नाम है फकामड शांगचाई। इसे एक ऐसी बीमारी है जिसके चलते उसके शरीर से अपने आप खून निकलने लगता है। बता दे कि इस बच्ची को जब भी सर में दर्द होता है तो इसके शरीर के कुछ अंगों से खून बहने लगता है जो बहुत ही अजीब है।

ये भी पढ़ें: भारत के बाद अब चीन पर भी चला नागिन का जादू, जानकर हैरानी होगी

फकामड के साथ ऐसा पिछले कुछ छह महीने से हो रहा है। जब भी उसके सर में दर्द होता है तब उसकी आंख, नाक, कान और शरीर की त्वचा से अपने आप खून निकलने लगता है। इस बीमारी के बारे में डॉक्टर्स ने भी कहा कि ये एक लाइलाज बीमारी है जिसक कोई हल नहीं है। और ऐसा पसीना आने की वजह से होता है।

इतना ही नहीं ऐसी बीमारी करीब एक करोड़ में से किसी एक को ही होती है जो बहुत ही दुर्लभ है। डॉक्टर ने इस बीमारी का नाम हेमाटोहाईड्रोसिस बताया जिसमे ऐसा ही कुछ पाया जाता है। इसी बीमारी के चलते इसके पेरेंट्स भी काफी चिंतित रहते हैं और उसके ठीक होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button