अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

बढ़ सकती हैं नवाज और उनके परिवार की मुश्किलें, विदेश जाने पर लग सकती है रोक

नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। वजह है गुरुवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट का उस याचिका की सुनवाई को मंजूरी देना जिसमें नवाज और उनके परिवार के अकाउंट फ्रीज और विदेश जाने पर बैन लगाने की बात कही गई है। वकील रईसअब्दुलवाहिद की ओर से दायर इस याचिका की पहली सुनवाई सोमवार को होगी।

सरकार का बड़ा फैसला: LPG पर नहीं केरोसिन पर खत्म होगी सब्सिडी

बढ़ सकती हैं नवाज और उनके परिवार की मुश्किलें, विदेश जाने पर लग सकती है रोकडॉन के मुताबिक, इस याचिका में मांग की गई है कि शरीफ और उनके परिवार के लोग जिनमें हसन, हुसैन, मरियम, सफदार और पूर्व वित्त मंत्री इशाक दार को देश से बाहर जाने की नियंत्रण सूची में शामिल करने और खाते फ्रीज करने की मांग की गई है।

गौरतलब है कि इस याचिका की सुनवाई ऐसे समय में होगी जब हाल ही में पनामा पेपर मामले में नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराया गया है। जिसके बाद नावज ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

रोजाना सुबह कॉफ़ी की बजाय छाछ पीने से होते हैं ये फायदे…

वह तीसरी बार पीएम पद से हटाए गए लेकिन इस बार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें पीछे हटना पड़ा। नवाज तीन बार प्रधानमंत्री बने जो किसी पाकिस्तानी नेता के लिए सबसे ज्यादा है।

नवाज इस पूरे मामले में सिर्फ इसलिए अयोग्य करार दिए गए क्योंकि वह अपने परिवार और अपनी लंदन स्थित संपत्ति का स्रोत नहीं बता पाएं।

 

Related Articles

Back to top button