फीचर्डस्पोर्ट्स

गौतम ने उठाया ‘गंभीर’ कदम, उठाएंगे शहीद पुलिस कर्मी की बेटी की पढ़ाई का खर्च

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर भले ही न हों लेकिन वो लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बार सुर्खियों में आने की वजह मानवीय है। गंभीर ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाने का फैसला किया है। रशीद के बेटी जोहरा की रोती तस्वीर को देखकर हर कोई भावुक हो गया था और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी। अब्दुल रशीद कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। 
गौतम ने उठाया 'गंभीर' कदम,  उठाएंगे  शहीद पुलिस कर्मी की बेटी की पढ़ाई का खर्च ऐसे में की बेटी जोहरा की पढ़ाई के खर्च उठाने की घोषणा ट्विटर पर करते हुए गंभीर ने कहा, जोहरा प्लीज…इन आंसुओं को जमीन पर नहीं गिरने दो। मुझे शक है कि धरती मां भी शायद इस दर्द का बोझ उठा पाएं। तुम्हारे शहीअब्दुल रशीदद पिता को सलाम। मैं तुम्हें लोरी गाकर सुला नहीं सकता लेकिन आपके सपनों को साकार करने में मदद करूंगा।

गंभीर इससे पहले भी शहीदों के बच्चों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं।  इसी साल अप्रैल में छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद की थी। उन्होंने शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च  गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए वहन करने का ऐलान किया था। 

Related Articles

Back to top button