स्पोर्ट्स

मोहम्मद शमी ने 3 वनडे में 9 विकेट झटके बना सकते है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया की वनडे टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी के करीब हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान शमी वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने की बराबरी कर सकते हैं. हालांकि इस जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्हें 3 मैचों में 9 विकेट चाहिए. शमी अब तक 49 वनडे में 91 विकेट ले चुके हैं. मौजूदा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिशेल स्टार्क के नाम है. उन्होंने 52 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

मोहम्मद शमी ने 3 वनडे में 9 विकेट झटके बना सकते है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड2015 वर्ल्ड कप कै दौरान शमी और स्टार्क में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने की होड़ लगी थी. उस वक्त यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के शकलैन मुश्ताक के नाम था. जिन्होंने 53 मैचों में सौ विकेट पूरे किए थे. लेकिन मो. शमी वर्ल्ड कप के दौरान घुटने की चोट की वजह से अगले 15 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे. और इस बीच स्टार्क ने बाजी मार ली.

OMG!! भारत के इस गांव में 8 पतियों की होती है सिर्फ एक पत्नी

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शमी ने आखिरी बार किंग्सटन में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे खेला थे. वैसे यह उम्मीद जगी है कि आने आने वाले मुकाबलों के दौरान शमी विकेटों का शतक अपने नाम कर लेंगे.

TOP-5: सबसे कम वनडे खेलकर 100 विकेट

 1. मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) 52 मैच

 2. सकलैन मुश्ताक (पाकिस्तान) 53 मैच

 3. शेन बॉन्ड (न्यूजीलैंड) 54 मैच

 4. ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया) 55 मैच

Related Articles

Back to top button