व्यापार

ओलंपिक संघ का चुनाव नहीं लड़ेंगे एन रामचंद्रन

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने आईओए के अगले महीने होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया है। रामचंद्रन का यह फैसला कार्यकारी परिषद के उस फैसले के कुछ दिन बाद आया है, जिसमें वार्षिक आम सभा (एजीएम) चेन्नई में करवाने के उनके निर्णय को पलट दिया गया था।

ओलंपिक संघ का चुनाव नहीं लड़ेंगे एन रामचंद्रन
रामचंद्रन ने पिछले महीने अधिसूचना जारी करके चेन्नई में 14 दिसंबर को एजीएम बुलाई थी लेकिन कार्यकारी परिषद के 27 में से 21 सदस्यों ने उनका फैसला बदलकर इसका स्थान नयी दिल्ली तय कर दिया था। आईओए अध्यक्ष ने इसके बाद नौ नवंबर को चेन्नई में कार्यकारी परिषद की बैठक में इस फैसले को स्वीकार कर लिया था। इस बैठक के बाद 69 वर्षीय रामचंद्रन ने कहा था कि वह अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लड़ने के बारे में बाद में फैसला करेंगे। अब उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया है।

रामचंद्रन ने आईओए सदस्यों को भेजे पत्र में कहा मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि जो कहा जा रहा है उसके विपरीत मेरा आगामी चुनावों में आईओए अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा मैं 70 साल का होने जा रहा हूं और नियमानुसार अगर मैं चुनाव जीत भी गया तो 70 साल का होने पर इस्तीफा देना होगा। रामचंद्रन ने कहा मेरा मानना है कि मेरे उत्तराधिकारी को पूरे चार साल का कार्यकाल मिले। मैं उस व्यक्ति और उनकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

Related Articles

Back to top button