उत्तर प्रदेश

मेयर पति जेल गेट पर समर्थकों संघ पहुंचा और रौब में बोला, गेट खोलो मेयर साहब आए है

जेल में बंद पुलिस के हमले के आरोपियों से मिलाई को पहुंचा पूर्व विधायक

-केपी त्रिपाठी

मेरठ। चुनाव में जीत का नशा और कुर्सी की हनक कैसी होती है। यह तो वहीं बता सकता है जिसके पास यह दोनों चीजे होती है। लेकिन जब पत्नी मेयर चुनाव जीते तो पति पूरे शहर में मेयर बनकर समर्थकों संघ घूमे इसकी बानगी पहली बार मेरठ में देखने को मिली। बसपा से चुनाव जीती नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा के मेयर पति योगेश वर्मा ने पहले तो जीत के नशे में पत्रकार वार्ता कर वंदे मातरम निगम सदन में न होने की खुद ही धमकी दे डाली। जबकि उसके बराबर में बैठी नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा खामोश बैठी रही। मामला इतने पर रूक जाता तो गनीमत थी। मेयर पति योगेश वर्मा अपने समर्थकों के साथ मंगलवार देर शाम चौधरी चरण सिंह कारागार पहुंच गया और जेल का गेट खोलने का बोला। जेल के कर्मचारियों ने जब कहा कि मिलाई का समय दो बजे तक है तो बोला कि मेयर साहब आए हैं अपने अधिकारियों से बोलो। योगेश और उसके समर्थक जबरन जेल का गेट खुलावाकर मोबाइल पर बात करते हुए जेल के भीतर चला गया। पूर्व विधायक योगेश वर्मा और उसके समर्थक जेल के भीतर करीब एक घंटे तक रहे। इस दौरान उसने जेल में बंद पुलिस पर हमले के आरोपियों से मुलाकात की। जेल में बंद पुलिस के हमले के आरोपियों को वह बसपा के कार्यकर्ता बता रहा था। जेल अधिकारियें ने जिस तरह से योगेश के दबाव में काम किया उससे तो यही प्रतीत होता है कि पुलिस-प्रशासन भी पूर्व विधायक योगेश वर्मा के दबाव में कार्य कर रहा है जबकि प्रदेश में सरकार भाजपा की है।
बोला पूर्व विधायक योगेश – इस संबंध में जब पूर्व विधायक योगेश से बात की गई तो उसका कहना था कि वह जेल मैन्यूल के मुताबिक ही जेल में बंद बसपा कार्यकर्ताओं से मिलाई कर आया है।
बोले जेल अधीक्षक वीडी पांडे – जेल अधीक्षक ने पत्रिका से हुई बातचीत में बताया कि वे गाजियाबाद एक मीटिंग में गए थे। योगेश वर्मा के आने की जानकारी हुई थी। जेल कर्मचारियों को उसने दबाव में लेकर मुलाकात की है। सांसद, विधायक और मेयर को जेल में प्रोटोकाल दिया जाता है। लेकिन उपरोक्त के परिजनों को नहीं। न ही पूर्व सांसद, विधायक को। योगेश ने अपने आप को मेयर बताकर प्रोटोकाल लिया है। जिन कर्मचारियों ने उसको मदद दी है उनकी जांच की जाएगी और जरूरत पडने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

फोटो नंबर 4-5

Related Articles

Back to top button