फीचर्डराजनीति

कश्मीरी छात्रों पर हमले से खफा महबूबा मुफ़्ती

एक बार फिर भारत में कश्मीरी छात्रों पर हमला किया गया है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के मसानी चौक में कुछ अज्ञात लोगों ने हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल में भूगोल के दो कश्मीरी युवा छात्रों पर हमला कर दिया. पीड़ित कश्मीरी छात्र जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पीड़ित छात्र ने अपने ट्वीट के साथ जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी टैग किया है.कश्मीरी छात्रों पर हमले से खफा महबूबा मुफ़्ती

जावेद इकबाल जगल ने कहा, ”हम हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल के छात्र हैं और शुक्रवार को जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कैंपस से बाहर गए थे, तभी कुछ लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी.” जगल ने ट्विटर पर हमले में घायल होने की तस्वीरों को भी पोस्ट किया है. पीड़ित छात्र के ट्वीट के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

उन्होंने कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हमला किया जा रहा है. घटना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि वह इस घटना को लेकर हरियाणा पुलिस के संपर्क में है. हरियाणा पुलिस ने कई धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना को भयावह बताया है. उन्होंने कहा कि लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही, यह घटना उसकी भावना के खिलाफ है. सोशल मीडिया पर भी इस हमले की तीखी आलोचना हो रही है.

Related Articles

Back to top button