अजब-गजब

विमान में सवार यात्री ने डाली ऐसी तस्वीरें, दुनिया रह गई दंग, मीडिया ने किए सवाल

इस इंसान के दिमाग की दाद देनी होगी, जो ऐसी मुश्किल घड़ी में भी कूल रहते हुए ऐसा कदम उठा लिया। वास्तव में यह काबिले तारीफ है। दरअसल, हुआं यूं था कि गूगल के एक इंजीनियर ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक विमान में उपजे तनाव को कम करने की बेहतरीन तरकीब निकाली। खास बात ये कि तरकीब असरदार साबित हुई। विमान में सवार यात्री ने डाली ऐसी तस्वीरें, दुनिया रह गई दंग, मीडिया ने किए सवाल
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हवाई जा रही यूनाइटेड एयरलाइन्स की एक फ्लाइट की उस वक्त आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ गई जब विमान का एक इंजन अचानक टूट कर गिरने लगा। एरलाइन्स का 1175 विमान हवा में था जब अचानक वह बुरी तरह हिलने लगा। इस खतरनाक स्थिति को देखते हुए विमान को होनोलूलू एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया।  

फ्लाइट में सवार ज्यादातर यात्री इंजन का कुछ हिस्सा गिरता देख भयभीत हो उठे थे तो वहीं एक यात्री ऐसा भी था जो मजाकिया अंदाज में सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी अपडेट करता रहा। 

ये थे गूगल के इंजीनियर एरिक हद्दाद। उन्होंने विमान की दाएं तरफ के इंजन की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर करते हुए लिखा ‘विमान की खिड़की से ‘मैं ऐसा कुछ भी नहीं देख पा रहा हूं।’  

तस्वीर में विमान के इंजन के ऊपर से उसका कवर हटा हुआ दिख रहा है। कवर हटने के कारण इंजन के अंदर का हिस्सा तस्वीर में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। इसके अलावा एरिक ने विमान में दिए जाने वाले फ्लाइट सेफ्टी मैनुअल की भी तस्वीर डाली है और यह मजाकिया सवाल पूछा है।

एरिक द्वारा इस तस्वीर को शेयर किए जाने के बाद से ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। केवल आम जनता ही नहीं बल्कि मीडिया वाले भी एरिक के पीछे पड़ गए। 

मीडिया वाले उनसे ये तस्वीरें यूज करने के लिए पूछ रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button