अपराधउत्तर प्रदेशफीचर्ड

UP में 3466 फ्लैट मालिकों को स्टांप विभाग भेजेगा नोटिस

वसुंधरा-इंदिरापुरम सहित जिले की करीब 31 सोसायटीज के करीब 3466 फ्लैटों में लोग बिना रजिस्ट्री के रह रहे हैं। स्टांप विभाग ने अपने सर्वे में ऐसी प्रॉपर्टीज को चिह्नित किया है। अब विभाग इन तमाम सोसायटीज और आवंटियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने की तैयारी में है।UP में 3466 फ्लैट मालिकों को स्टांप विभाग भेजेगा नोटिस

स्टांप चोरी का केस भी हो सकता है दर्ज 
एआईजी स्टांप मेवालाल पटेल ने बताया कि सबसे पहले सिटी एरिया में बनी हाउसिंग सोसायटी में फ्लैट का सर्वे किया गया। इस दौरान चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए। उन्होंने बताया कि इतने फ्लैटों की रजिस्ट्री न होने से विभाग को कई सौ करोड़ रुपये के स्टांप का नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में बिना रजिस्ट्री के प्रॉपर्टी बड़ा मामला है। इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। विभाग विचार कर रहा है कि क्या इस मामले में स्टांप चोरी का केस दर्ज किया जाए या नहीं। फिलहाल हम आवंटी और सोसायटीज को कारण बताओ नोटिस जारी कर रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों डीएम रितु माहेश्वरी ने स्टांप चोरी के मामले में एआईजी स्टांप विभाग को बड़ा ऐक्शन लेने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ही विभाग हरकत में आ गया है। 

बायर्स परेशान 
वसुंधरा स्थित एक सोसायटी में पिछले 10 साल से रह रहे वी.के. तिवारी बताते हैं कि मैंने बिल्डर को पूरी पेमेंट कर दी है। जब भी रजिस्ट्री के लिए कहता हूं तो कहा जाता है कि बाद में रजिस्ट्री करा देंगे। अब समझ नहीं आ रहा क्या करूं। अगर स्टांप विभाग कार्रवाई करता है, तो मेरा तो बिना बात के नुकसान होगा। 

 

Related Articles

Back to top button