अपराध

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, बोरी में बंद मिला शव

 धनसार के डहुआटांड़ में रहने वाले एक चालक चुनचुन रवानी की प्रेम प्रसंग में हत्या कर दी गई। चुनचुन रविवार की शाम को ही अपने घर से निकला था और सोमवार को उसका शव एक बोरे में बंद मिला। शव को गोमो हरिहरपुर थाना क्षेत्र के सतकिरा से बरामद किया गया। चुनचुन की हत्या प्रेम प्रसंग में होने की बात सामने आ रही है। चुनचुन के परिजनों ने पास के ही रहने वाले जितेंद्र महतो पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए उसकी पत्नी कविता देवी को बंधक बना लिया और पिटाई कर दी। बाद में पहुंची पुलिस ने कविता को हिरासत में ले लिया।

मामले को लेकर मृतक चुनचुन के भाई टुनटुन रवानी ने बताया कि रविवार की शाम जितेंद्र महतो ने चुनचुन को फोन कर खोया हुआ मोबाइल फोन मिलने की बात कही। फोन देने के लिए चुनचुन को रानीबांध धैया बुलाया गया। चुनचुन के घर से निकलते ही टुनटुन भी उसके पीछे-पीछे वहां पहुंचा। यहां पर दोनों भाइयों की मुलाकात जितेंद्र से हुई। जितेंद्र ने मोबाइल की बात को छुपाते हुए सिम कार्ड लेने की बात कही। चुनचुन ने टुनटुन को वापस घर जाने और स्वयं जितेंद्र के साथ डहुआटांड़़ आने की बात कही। टुनटुन के वापस घर आने के काफी देर बाद भी जब चुनचुन वापस नहीं आया तो परिजनों ने खोजबीन की। उसके मोबाइल पर फोन लगाया गया, लेकिन वह बंद मिला। बात में मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सोमवार की सुबह टुनटुन को पुलिस ने सतकिरा में एक शव मिलने की बात कही।

शव की तस्वीर टुनटुन के मोबाइल फोन पर भेजी गई। टुनटुन ने शव की पहचान अपने भाई के रूप में की। हरिहरपुर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा उसे परिजनों को सौंप दिया। चुनचुन का शव डहुआटांड़ पहुंचने के बाद परिजन आक्रोशित हो गए। परिजन एवं मोहल्ला वालों ने जितेंद्र के घर पर हमला कर दिया। जितेंद्र के नहीं मिलने पर उसकी पत्नी कविता देवी को बंधक बनाकर लाया गया और उसकी पिटाई कर दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने कविता को अपनी हिरासत में ले लिया

भाई टुनटुन के अनुसार जितेंद्र महतो अपने परिवार के साथ बिग बाजार के पास किराए के मकान में रहता था। वह ट्रक में खलासी था और उसका भाई चालक। दोनों में पुरानी दोस्ती थी। दो माह पूर्व ही चुनचुन ने ही जितेंद्र को डहुआटांड़ निवासी मोहन महतो के घर में किराए पर मकान दिलवाया था। चुनचुन का जितेंद्र के घर काफी आना-जाना था। शनिवार को चुनचुन अपने मारुति वाहन से जितेंद्र के साथ ससुराल कपुरिया गया था। वहां उसका मोबाइल खो गया। उसी समय जितेंद्र ने चुनचुन को अपना सिम दिया था। रविवार की शाम करीब चार बजे जितेंद्र ने इसी नंबर पर फोन कर चुनचुन को बताया कि उसका मोबाइल मिल गया है और उसे रानीबांध धैया बुलाया।

सोमवार की सुबह लगभग 8:00 बजे चुनचुन के मोबाइल पर टुनटुन ने फिर फोन किया तो तोपचांची क्षेत्र से राहुल नामक युवक ने कॉल उठाया। उसने बताया कि यह मोबाइल सड़क के किनारे फेंका मिला था। तब टुनटुन को किसी अनहोनी का शक होने लगा। उसने धनसार थाना पहुंचकर अपने भाई की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

टुनटुन ने मामले को लेकर एक सिपाही दोस्त दीपक को यह सूचना दी थी। जब लावारिस अवस्था मे चुनचुन का शव पीएमसीएच पहुंचा तो उसका फोटो लेकर दीपक ने टुनटुन के मोबाइल पर भेज दिया। इसी तस्वीर से चुनचुन की पहचान हुई। मृतक की मां कलावती देवी ने कहा कि जितेंद्र की पत्नी के साथ हमेशा चुनचुन घूमता था। फोन से भी बात होती थी। जितेंद्र को यह नागवार गुजरा और उसने हमारे बेटे की हत्या कर दी। चुनचुन के पिता नुनूराम इडली बेचते हैं, जबकि मां कलावती बरमसिया में आंगनबाड़ी सेविका का काम करती हैं। चुनचुन की पत्नी की मौत बीमारी से छह माह पूर्व ही चुकी है। चुनचुन ने अपनी बड़ी बेटी प्रीति और रानी की शादी भी कर दी थी। छोटी बेटी कोमल कुमारी व जितेश कुमार के साथ डहुआटांड़ में रहता था।

रविवार की शाम से ही आरोपित जितेंद्र महतो फरार है। सोमवार को डहुआटांड़ के लोगों ने जब उसकी पत्नी कविता देवी को बंधक बना लिया तो उसने फोन पर बात की थी। कविता ने जब उससे पूछा कि वह कहां है तो उसने कभी कोलकाता तो कभी गोविंदपुर में होने की बात कही। उसने पत्नी को बताया कि इस घटना में उसका कोई हाथ नहीं है। कविता द्वारा उसे बुलाए जाने पर भी वह घर आने को तैयार नहीं है।

गोमो बाजार में हरिहरपुर थाना क्षेत्र के सतकिरा जीटी रोड स्थित हेटवार गांव के समीप रोड किनारे एक मिले 35 वर्षीय चुनचुन के शव मिलने की सूचना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। पुलिस के पहुंचने पर जब प्लास्टिक बोरा खोला गया तो चेहरे पर काफी गहरे जख्म थे और सिर पर किसी धारदार हथियार से वार करने के निशान मिले हैं। पुलिस भी इसे हत्या मान रही है। पुलिस की मानें तो युवक की हत्या अन्यत्र कर शव को ठिकाने लगाने के लिए हरिहरपुर थाना क्षेत्र में लाया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से एक लाल रंग का कंबल भी बरामद किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। 

Related Articles

Back to top button