अजब-गजब

इस लडक़ी को पसीने की जगह आता है ये… जिसने भी देखा उसके उड़ गयें होश

नई दिल्ली। पसीना होना आम बात है, लेकिन पसीने की जगह खून निकलने लगे तो क्या करेंगे। सुनने में जरूर अजीब लग रहा है लेकिन कुछ ऐसा ही आपको बताने जा रहे जो शादय आपके रोंगटे खड़े कर देंगे। पसीने की जगह खून से जुड़ा एक मामला इटली से सामने आया है जहां 21 साल की एक लडक़ी इसकी शिकार है। 

दरअसल, लडक़ी के शरीर से पसीने की जगह खून निकलने लगता है और पूरा शरीर लाल हो जाता है। जब लडक़ी ने अपने घरवालों व दोस्तों को इस बारे में बताया तो किसी ने यकीन नहीं किया। इतना ही नहीं डॉक्टर ने भी इस झूठ माना, लेकिन जैसे ही सच्चाई सबके समाने आई तो सभी हैरान रह गए।

जांच के दौरान कैनेडियन मेडिकल असोसिएशन जर्नल रिपोट्र्स के डॉक्टर्स ने इस बीमारी को ब्लड स्वेटिंग का नाम दिया है। फ्लोरेंस यूनिवर्सिटी के दो डॉक्टर्स 21 साल की इस लडक़ी का इलाज कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस बीमारी को सही नहीं कर पाए। 

डॉक्टर्स के मुताबिक, वो दिल व ब्लड प्रेशर का इलाज कर इसे रोकने की कोशिश की कर रहे हैं। हेमटोलॉजिस्ट और मेडिकल इतिहासकार जैसलन डफिन के मुताबिक इस तरह के केस में काफी मुश्किलें आती हैं हालांकि डॉक्टर्स की कोशिश होती है कि वो अपने मरीज को सही कर सकें।

 

Related Articles

Back to top button