अद्धयात्म

धनतेरस में भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें, नहीं तो हो जायेंगे पूरी तरह कंगाल…

आज हम आपको धन तेरस पर किन चीजो को घर नहीं लाया जाता है इस सम्बन्ध में जानकारी देने वाले है,जैसा की हम सभी जानते है की इस समय त्योहारों का समय चल रहा है इसी क्रम में धन तेरस का पर्व आने वाला है ,इस दिन का महत्व है की इस दिन कोई नयी समान लायी जाती है और इसकी पूजा की जाती है लेकिन क्या आपको पता है की इस दिन कौन सी समान नहीं लानी चाहिए शायद आपके पास इसका कोई भी जवाब नहीं होगा तो आज हम आपकों इसी सम्बन्ध में जानकारी देने वाले है जिसके बारे में हम नीचे बता रहे है !

खाली बर्तन – जानकार बताते है की इस दिन हमें भूल कर भी खाली बर्तन नहीं लाना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है,इस लिए आप जब भी कोई बर्तन ले तो इसे घर खाली न लेकर आये इसमें पानी या कोई अन्य समान जरूर रख ले !

धारदार वस्तु – इस दिन हमें कोई भी धारदार समान नहीं लानी चाहिए क्योकि यह अशुभ फल देता है और माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है !

वाहन – हम लोग देखते है की ज्यादातर लोग इस दिन वाहन खरीद कर लाते है लेकिन आपको बता दे की यह शुभ नहीं होता है अगर आप कोई वाहन लाना चाहते है तो आपको इसका पेमेंट एक दिन पहले या एक दिन बाद करना चाहिए !

काले कपडे – इस दिन हमें भूलकर भी काले कपडे नहीं खरीदने चाहिए क्योकि इस दिन खरीदना तो दूर काले कपडे छूना नहीं चाहिए !

कांच की वस्तु – हमें भूलकर भी इस दिन कांच की वस्तु नहीं खरीदनी चाहिए क्योकि इसे राहू की वस्तु बताया गया है इसके खरीद से आपको भविष्य में कई परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है ,इस लिए भूल से भी इस दिन कांच की समान न खरीदे !

 

Related Articles

Back to top button