स्पोर्ट्स

अगर इंडिया न करती ये 3 गलतियां तो ऑस्ट्रेलिया 17 ओवर में 100 रन भी नहीं बना पाती

इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इंडियन टीम अपने घरेलु मैच में काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन कर तीनों सीरीज में जीत हासिल कर ली थी, पर भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अंतर्गत हुये पहले टी20 मुकाबले में इंडियन टीम को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि अगर भारत पहले टी20 मैच में 3 गलतियां नही करता तो ऑस्‍ट्रेलिया टीम 17 ओवर में 100 रन भी नही बना पाती। आज हम इंडियन टीम की इन्‍हीं तीन गलतियों के संबंध में बात करने वाले है, जिन तीन गलतियों की बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है…..

पहली गलती : भारत की फील्डिंग पहले मैच में काफी कमजोर दिखाई टी इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आरोन फिंच का तो खलील अहमद ने ग्लेन मैक्सवेल का कैच छोड़ा जो कि भारतीय टीम को महंगी साबित हुई।

दूसरी गलती : पहले मैच में कृणाल पांड्या भी काफी महंगे साबित हुए उन्होंने हर ओवर 17.75 के रन से लगन उठाए। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी कर 55 रन लुटाए बिना किसी विकेट के।

तीसरी गलती : क्रुनाल पांड्या के साथ खलील अहमद की भी गेंदबाजी काफी कमजोर देखी खलील अहमद ने प्रति ओवर 14 रन के अनुसार रन लुटाए खलील अहमद ने तीनों ओवर गेंदबाजी कर 42 रन लुटाए 1 विकेट के नुकसान पर।

उपरोक्‍त तीनों गलतियों की वजह से ही ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 17 ओवरों में 158 रन बनाने में कामयाब रही पर बारिश होने की वजह से इंडियन टीम को पहले टी20 मैच में डकवर्थ लुईस नियम का प्रयोग करते हुये 174 रनों को लक्ष्‍य दिया। जिसमें सापेक्ष इंडियन टीम मात्र 169 रन ही बना सकती जिससे इंडियन टीम को 4 रनो से हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button