टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

मिशेल ने वायुसेना के अधिकारियों को दिया था विदेशी हवाई यात्रा का खर्च

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में एक नया खुलासा हुआ है। सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल ने भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत और मौजूदा अधिकारियों के विदेशी हवाई यात्रा के खर्च दिए थे।

मिशेल ने वायुसेना के अधिकारियों को दिया था विदेशी हवाई यात्रा का खर्चइस मामले में अदालत ने मिशेल की सीबीआई हिरासत चार दिनों के लिए और बढ़ा दी है। सीबीआई ने कोर्ट से उसकी हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि वे मिशेल को और अधिक सबूतों के साथ अदालत में पेश करना चाहते हैं और इसके लिए वो उसे मुंबई ले जाना चाहते हैं।

सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि जांच से पता चला है कि मिशेल ने 2009-2013 की अवधि के दौरान दो सेवारत/सेवानिवृत्त वायुसेना के अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के 92 लाख की हवाई यात्रा का खर्च उठाया था।

वहीं, मिशेल के वकील ने कोर्ट से कहा कि मिशेल पर इंटरपोल का नोटिस हटाया जाए। मिशेल की वकील रोजमेरी ने मिशेल से मिलने के लिए CBI हेडक्वार्टर में समय मांगा था, लेकिन CBI के वकील ने मना कर दिया। सीबीआई के वकील का कहना है कि उनके मिलने से जांच प्रभावित हो सकती है, कोर्ट ने मिलने की इजाजत नही दी है।

चूंकि अभी तक मिशेल सीबीआई के सवालों के जवाब ठीक से नहीं दे रहा है और अपने साइन को भी नहीं पहचान रहा है, इसलिए रिमांड का समय बढ़वाया गया है। उसकी जमानत पर सुनवाई अगली तारीख पर यानी 19 दिसंबर को होगी।

Related Articles

Back to top button